एक घंटे देर से पहुंचा नाजिर, तो झारखंड के गढ़वा में डीडीसी ने कराई 20 बार उठक-बैठक

Naween Jha | News18 Jharkhand
Updated: August 21, 2019, 5:53 PM IST
एक घंटे देर से पहुंचा नाजिर, तो झारखंड के गढ़वा में डीडीसी ने कराई 20 बार उठक-बैठक
गढ़वा डीडीडी नमन प्रियेश लकड़ा, जिन पर नाजिर से उठक बैठक कराने और बदसुलूकी करने का आरोप है

गाली-गलौज और डंडे से पीटने की धमकी देने का आरोप भी लगाया, दुर्व्यवहार से नाराज कर्मचारियों ने कलमबंद हड़ताल भी की, दो दिन में DDC पर कार्रवाई न होने पर काम बंद करने की चेतावनी दी

  • Share this:
गढ़वा में छोटी से गलती के लिए डीडीसी (DDC) ने नाजिर को अपने चेंबर में 20 बार उठक-बैठक कराई. पीड़ित का आरोप है कि डीडीसी ने इस दौरान नाजिर से गाली- गलौज भी की और डंडे से मारने की धमकी भी दी. नाजिर की गलती बस इतनी थी कि वह एक घंटे देरी से डीडीसी के ऑफिस पहुंचा था. इस घटना के बाद जिले के कर्मचारियों ने कलमबंद हड़ताल (Strike) कर दिया है. कर्मचारियों ने डीसी हर्ष मंगला से मिलकर इस बाबत शिकायत भी की है.

डीडीसी ने कराई 20 उठक-बैठक 

बताया जा रहा है कि डिजिटल सिग्नेचर का काम नहीं होने पर गढ़वा के डीडीसी नमन प्रियेश लकड़ा ने सदर प्रखंड के नाजिर शंकर दयाल पांडेय को अपने ऑफिस बुलाया था. नाजिर एक घंटे देर से डीडीसी के ऑफिस पहुंचे. इसी से नाराज डीडीसी ने नाजिर को 20 बार उठक-बैठक कराई. नाजिर के आरोप के मुताबिक डीडीसी ने उनको गाली-गलौज भी की और डंडे से पीटने की धमकी भी दी.

कलमबंद हड़ताल पर गये कर्मचारी 

इस घटना को लेकर जिला अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ में रोष है. संघ की अपील पर जिले के सरकारी कर्मचारी कलमबंद हड़ताल पर चले गये हैं. इस बीच संघ के प्रतिनिधियों ने डीसी हर्ष मंगला से मिलकर डीडीसी की शिकायत की और उनपर कार्रवाई की मांग की.

संघ का कहना है कि अगर दो दिन के अंदर डीडीसी पर कार्रवाई नहीं हुई तो जिले के सभी कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे.

डीडी ने दिया जांच का भरोसा 
Loading...

हालांकि डीसी ने मामले की जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिलाया है. घटना के बाद मंगलवार दोपहर 3 बजे महासंघ की बैठक हुई. इसमें ये फैसला लिया गया कि अगर दो दिन के अंदर डीडीसी पर कार्रवाई नहीं हुई तो जिले के कर्मचारी पूरी तरह से काम का बहिष्कार कर देंगे.

ये भी पढ़ें- ट्यूशन जा रही छात्रा पर एसिड अटैक, थाने के पास दो युवकों ने दिया घटना को अंजाम

बीच सड़क पर वैन बना आग का गोला, पिता जिंदा जले, मां-बेटे ने कूदकर बचाई जान

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गढ़वा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 8:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...