लाइव टीवी

गढ़वा जिले के केतार दुर्गा मंदिर में उमड़ रही है भक्तों की भीड़

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: September 26, 2017, 3:20 PM IST
गढ़वा जिले के केतार दुर्गा मंदिर में उमड़ रही है भक्तों की भीड़
गढ़वा जिले में स्थित केतार दुर्गा मंदिर नवरात्रों में श्रद्धालुओं के लिए आस्था का केन्द्र बना हुआ है.

गढ़वा जिले में स्थित केतार दुर्गा मंदिर नवरात्रों में श्रद्धालुओं के लिए आस्था का केन्द्र बना हुआ है.

  • Share this:
गढ़वा जिले में स्थित केतार दुर्गा मंदिर नवरात्रों में श्रद्धालुओं के लिए आस्था का केन्द्र बना हुआ है. लोगों की मानें तो जब राजा दक्ष प्रजापति के यहां यज्ञ हुआ था, उस समय हुए सती के हुए बावन हिस्सों में से कर का हिस्सा यहां गिरा था. जिसके कारण केतार दुर्गा मंदिर शक्तिपीठ के नाम से प्रसिद्ध है.

झारखंड की सीमा पर स्थित केतार शक्तिपीठ दुर्गा मंदिर में आजकल भक्तों का तांता लगा हुआ है. भक्तों का मानना है कि यहां मन से मांगी गई मुरादें पूरी होती हैं.

केतार दुर्गा मंदिर में सालभर भक्तों का तंता लगा रहता है. लेकिन, दुर्गापुजा के अवसर पर यहां विशेष मेला लगता है. यहां उत्तरप्रदेश, छत्तीसगढ़ और बिहार से मां के भक्त आते हैं और पूजा अर्चना करते हैं.

जिला प्रशासन पूरी तरह से है मुस्तैद

दशहरा और मुहर्रम के एक ही दिन होने के कारण जिला प्रशासन ने शांतिपूर्वक दोनों त्योहारों को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए कमर कस ली है. जिले के सभागार मे उपायुक्त नेहा अरोड़ा ने दुर्गापूजा और मुहर्रम के आयोजकों  से मुलाकात की.

इस बैठक में उन्होंने दोनों समुदाय के लोगों से दोनों त्योहारों को सौहार्दयपूर्ण और शांति से मानने की अपील की. साथ ही दोनों समुदाय के लोगों से एक ही समय  में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन व मुहर्रम जुलुस न निकालने की सलाह दी ताकि, जिले मे दुर्गापूजा व मुहर्रम शांतिपुर्वक संपन्न कराया जा सके.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गढ़वा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 26, 2017, 3:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर