लाइव टीवी

नक्सलियों से बेखौफ रात में दुर्गपूजा पंडालों में घूम रहे श्रद्धालु

Neelkamal | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: September 27, 2017, 3:47 PM IST
नक्सलियों से बेखौफ रात में दुर्गपूजा पंडालों में घूम रहे श्रद्धालु
पलामू के नक्सल प्रभावित क्षेत्र मनातु में दुर्गपूजा पंडाल

पलामू में नक्सलियों के खौफ पर आस्था भारी पड़ रहा है. जिले के घोर नक्सल प्रभावित मनातु प्रखंड के पदमा मनातु समेत कई गांवों में दुर्गापूजा का भव्य आयोजन किया गया है. यहां श्रद्धालु देर रात तक पूजा में शामिल हो रहे हैं.

  • Share this:
पलामू में नक्सलियों के खौफ पर आस्था भारी पड़ रहा है. जिले के घोर नक्सल प्रभावित मनातु प्रखंड के पदमा मनातु समेत कई गांवों में दुर्गापूजा का भव्य आयोजन किया गया है. यहां श्रद्धालु देर रात तक पूजा में शामिल हो रहे हैं और आयोजित किए जा रहे सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी भाग ले रहे हैं.

इस सामान्य हालात से इलाके के लोगों में काफी खुशी देखने को मिल रही है. नक्सिलयों के खौफ में रहने वाले ग्रामीण अब बेखौफ होकर घरों से बाहर निकल रहे हैं और विभिन्न पूजा पंडालों में माता के दर्शन कर रहे हैं. स्थानीय लोग भी मान रहे हैं कि विधि व्यवस्था में बदलाव हुआ है.

बता दें कि पलामू में मनातु जिले का सबसे नक्सल प्रभावित प्रखंड हैं. यहां बीडीओ की हत्या समेत नक्सलियों ने कई बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया है. यहां के लोग खौफ में जीने को मजबूर थे. मगर अब हालात पूरी तरह से बदल गए हैं. पहले इन इलाकों में पूजा के ज्यादा आयोजन नहीं हुआ करते थे. लेकिन अब जगह-जगह पूजा का आयोजन किया जाने लगा है. ग्रामीणों की मानें तो पहले ऐसे सामान्य हालात नहीं थे.

बता दें कि ये सामान्य हालात सिर्फ मनातु में नहीं बल्कि जिले के पाटन, पांकी, तरहसी समेत कई प्रखंडों के भी हैं. इन जगहों पर नक्सलियों के खौफ को दरकिनार कर लोग आस्था में डुबकी लगा रहे हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गढ़वा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 27, 2017, 3:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर