Home /News /jharkhand /

गढ़वा के रंका में हाथी की संदिग्ध मौत, जांच में जुटा वन विभाग, पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार

गढ़वा के रंका में हाथी की संदिग्ध मौत, जांच में जुटा वन विभाग, पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार

वन विभाग हाथी की मौत के कारणों का पता लगाने में जुटा है.

वन विभाग हाथी की मौत के कारणों का पता लगाने में जुटा है.

Garhwa News: गढ़वा के रंका प्रखंड के भौरी गांव के पास एक नर हाथी मृत पाया गया. सूचना पर वन विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंची. इसके बाद पोस्टमार्टम टीम को स्पॉट पर बुलाया गया. विभाग की टीम ने आसपास के लोगों से पूछताछ की है लेकिन हाथी कब और कैसे मरा. इसकी जानकारी नहीं मिली.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- चंदन कश्यप

    गढ़वा. झारखंड के गढ़वा जिले के रंका पूर्वी वन प्रक्षेत्र में हाथी की संदिग्द मौत हो गई. हाथी की मौत की सूचना स्थानीय लोगों ने वन विभाग के रेंजर एवं पुलिस को दी. घटना की जानकरी मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच कर मामले की छानबीन में जुट गई है. वहीं वन विभाग की टीम हाथी का पोस्टमार्टम कराकर मौत के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही है. हालांकि अभी तक हाथी के मौत के कारणों का पता नहीं लग सका है.

    गढ़वा के रंका प्रखंड के भौरी गांव के पास एक नर हाथी मृत पाया गया, तो ग्रामीणों ने वन विभाग को इसकी सूचना दी. सूचना पर वन विभाग की टीम घटना स्थल पर पहुंची. इसके बाद पोस्टमार्टम टीम को स्पॉट पर बुलाया गया. वन विभाग की टीम ने आसपास के लोगों से पूछताछ की है. लेकिन हाथी कब और कैसे मरा. इसकी जानकारी वन विभाग को नहीं मिल पाई है. हालांकि जहां हाथी मृत पाया गया, वहां पास में ही खलिहान है और एक किसान का आवास भी है. कुछ लोग करंट से हाथी की मौत होने की बात कह रहे हैं, लेकिन इससे संबंधित साक्ष्य नहीं मिल पाए हैं.

    वन विभाग को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है. घटनास्थल पर पोस्टमार्टम की कार्रवाई पूरी कराने में जुटे रंका पूर्वी वन प्रक्षेत्र के गार्ड राजीव पांडेय ने बताया कि हाथी की मौत के कारणों का पता अभी नहीं चल सका है. मृत हाथी का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वजह का पता चल सकेगा. पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद वन विभाग इस घटना के संदर्भ में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

    Tags: Elephants, Jharkhand news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर