लाइव टीवी

खान मजदूरों की भूख हड़ताल, नौकरी में वापस लेने की कर रहे मांग

Neelkamal | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: June 30, 2017, 9:56 PM IST
खान मजदूरों की भूख हड़ताल, नौकरी में वापस लेने की कर रहे मांग
पलामू- भूख हड़ताल पर बैठे मजदूर

पलामू में हिंडालको कठौतिया कोल माइंस के दो दर्जन मजदूर भूख हड़ताल पर बैठे हैं.

  • Share this:
पलामू में हिंडालको कठौतिया कोल माइंस के दो दर्जन मजदूर भूख हड़ताल पर बैठे हैं. कंपनी द्वारा बिना कारण बताए नौकरी से निकाल देने के विरोध में ही ये मजदूर धरना पर बैठे हैं.

बता दें कि वर्षों से कठौतिया कोल माइंस में कार्य कर रहे स्थानीय मजदुरों को हिंडाल्को कठौतिया कोल माइंस ने काम से निकाल दिया है. पंडवा प्रखंड के राजहरा कॉल सेडिंग पर आमरण अनशन पर बैठे मजदूरों का कहना है कि वे पिछले 5 सालों से कठौतिया कोल माइंस में कार्य कर रहे थे. पूर्व में एक दूसरी कंपनी द्वारा उनसे कार्य लिया जा रहा था. अब हिंडाल्को कंपनी द्वारा उनसे कार्य लिया जा रहा है.

मजदूरों का कहना है कि मगर बिना कारण बताए उनसे रोजगार छीन लिया गया है. मजदूरों ने कहा कि नौकरी नहीं होने की वजह से उनके घर परिवार की हालत नाजुक हो गई है. मजदूरों का कहना है कि अगर कंपनी उन्हें वापस काम पर नहीं लेती है तब वे लोग आने वाले समय में आत्मदाह करने को बाध्य हो जाएंगे.

हिन्डाल्को कठौतीया कोल माइंस के एक पीड़ित मजदूर ने कहा कि 74 मजदूर माइन्स में काम कर रहे थे. खदान से अब जब कोयला निकालने का काम शुरू हो गया है तब बिना सूचना के 22 मजदूरों को काम से निकाल दिया गया है. उन्होंने कहा कि हमलोगों को बैठा दिया गया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गढ़वा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 30, 2017, 9:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर