गढ़वा में विद्युत विभाग के कार्यालय में लगी भीषण आग, 15 लाख से ज्यादा का नुकसान
Garhwa News in Hindi

गढ़वा में विद्युत विभाग के कार्यालय में लगी भीषण आग, 15 लाख से ज्यादा का नुकसान
गढ़वा में बिजली ऑफिस में आग लगने से लाखों के उपकरण जलकर खाक हो गये

सूचना मिलते ही विभाग के वरीय अधिकारी व अभियंता घटनास्थल पर पहुंचकर नुकसान का जायजा लिया. आग (Fire) से ऑयल फिल्ट्रेशन मशीन, रिपेयरिंग के लिए रखे हुए ट्रांसफार्मर आदि जल गए.

  • Share this:
गढ़वा. जिला मुख्यालय स्थित विद्युत विभाग के कार्यालय (Electricity Office) परिसर में ट्रांसफार्मर में काम करने के दौरान आग (Fire) लग गई. इससे परिसर में रखे कई उपकरण जलकर खाक हो गये. आग इतनी भयानक थी कि इसे बुझाना में दमकलकर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी. हालांकि दमकल को आने में थोड़ी देर हो गई, जिसके चलते आग भयावह रूप ले ली. ट्रांसफार्मर के तेल में आग पकड़ने के चलते यह धू-धू कर जलने लगा. इससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई. अनुमान के मुताबिक आग से विभाग को 15 लाख से ज्यादा का नुकसान हुआ है.

शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका

आग से परिसर में रखे नये व पुराने ट्रांसफार्मर जल गये. आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है. हालांकि आशंका जताई गई है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी. मौके पर मौजूद विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि परिसर में ट्रांसफार्मर का काम चल रहा था. इसी दौरान अचानक आग लग गई और देखते ही देखते यह विकराल रूप ले ली. सूचना मिलते ही विभाग के वरीय अधिकारी व अभियंता घटनास्थल पर पहुंचकर नुकसान का जायजा लिया. आग से ऑयल फिल्ट्रेशन मशीन, रिपेयरिंग के लिए रखे हुए ट्रांसफार्मर आदि जल गए. 15 लाख रुपये से ज्यादा के नुकसान होने का अनुमान लगाया गया है.



आग में 10 लाख की ऑयल फिल्ट्रेशन मशीन जली



विभाग के अधीक्षण अभियंता धनंजय कुमार ने बताया कि आग में ट्रांसफार्मर के ऑयल को फिल्टर करने वाला 10 लाख रुपये का ऑयल फिल्ट्रेशन मशीन जल गया है. इसके अलावा 12 ट्रांसफार्मर के इंसुलेटर और क्वायल आदि भी जले हैं. ट्रांसफार्मर का बॉडी का उपयोग में आ सकता है. अभियंता ने बताया कि आग से विभाग को आर्थिक नुकसान हुआ है.

इनपुट- शैलेश कुमार

ये भी पढ़ें- गर्मी शुरू होते ही सूखने के कगार पर रांची का हटिया डैम, मात्र 7 फीट बचा पानी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading