लाइव टीवी

जंगल से काट कर ले जाई जा रही 15 लाख की लकड़ी समेत पांच गिरफ्तार

Shailesh Kumar | News18 Jharkhand
Updated: October 23, 2018, 10:57 PM IST
जंगल से काट कर ले जाई जा रही 15 लाख की लकड़ी समेत पांच गिरफ्तार
जंगल से लकड़ी चोरी करने के आरोपी वन विभाग की हिरासत में

गढ़वा जिला के अनहर जंगल से सोमवार को वन विभाग द्वारा जब्त कि गई पंद्रह लाख के अवैध लकड़ी मामले में विभाग ने कार्रवाई करते हुए चिनियां से पांच लकड़ी तस्कर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. यह सभी आये दिन जिले के जंगलों में अवैध रूप से लकड़ी काटकर तस्करी किया करते थे.

  • Share this:
गढ़वा जिला के अनहर जंगल से सोमवार को वन विभाग द्वारा जब्त कि गई पंद्रह लाख की लकड़ी चोरी मामले में विभाग ने कार्रवाई करते हुए चिनियां से पांच लकड़ी तस्कर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. यह सभी आये दिन जिले के जंगलों में अवैध रूप से लकड़ी काटकर तस्करी किया करते थे. इन सभी पर कार्रवाई करने में वन विभाग सफल नहीं हो पा रहा था लेकिन मंगलवार की सुबह गुप्त सुचना पर जब वन विभाग की टीम द्वारा जंगलों में छापेमारी की गई तो अवैध रूप से लकड़ी काट रहे तस्कर भागने लगे. उनका पीछा कर दौड़ाकर वन विभाग के कैटल गार्डों द्वारा पकड़ लिया गया.

वन विभाग ने कार्रवाई करते हुए सभी गिरफ्तार तस्करों को जेल भेज दिया गया. विदित हो कि जहां एक ओर जंगल से लगातार लकड़ी चोरी से लाखों की वन संपदा का नुकसान सरकार को हो रहा है तो वहीं लगातार जंगल कम होने की वजह से जंगली जानवरों के जीवन को खतरा बढ़ता जा रहा है. आए दिन भालू, हाथी, अजगर, हिरन जैसे जानवर कभी शहर में तो कभी गांव में घुस आते हैं. कई बार तो रेलवे पटरी या सड़क पर ऐसे भटक रहे जानवर रेल या वाहनों के नीचे आकर अकाल मौत का शिकार हो जाते हैं.

यह भी पढ़ें - दो इंजीनियरिंग के छात्रों के SUICIDE का मामला पुलिस के लिए बना पहेली

यह भी पढ़ें - खिलाड़ी ने लगाया चयनकर्ताओं पर पक्षपात का आरोप, राष्ट्रीय बॉक्सिंग चैम्पियनशिप के लिए नहीं हुआ चयन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गढ़वा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2018, 10:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...