लाइव टीवी

दो दिवसीय वंशीधर महोत्सव का आगाज, नगरऊंटारी को लेकर उठी ये नई मांग

News18 Jharkhand
Updated: November 26, 2018, 12:11 PM IST
दो दिवसीय वंशीधर महोत्सव का आगाज, नगरऊंटारी को लेकर उठी ये नई मांग
वंशीधर महोत्सव का उद्घाटन

राज्यपाल ने कहा कि गढ़वा सांस्कृतिक, पर्यटन एवं आध्यात्मिक दृष्टिकोण से समृद्ध जिला है.

  • Share this:
गढ़वा के नगरऊंटारी में दो दिवसीय वंशीधर महोत्सव का आगाज रविवार को हुआ. इसका उद्घाटन राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू और स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने किया. इस मौके पर राज्यपाल ने कहा कि इस महोत्सव के जरिये नगरऊंटारी को अंतरराष्ट्रीय प्रसिद्धि दिलाने की कोशिश सराहनीय है. बाहर के लोगों को भी गढ़वा के प्राकृतिक सौंदर्य और भगवान वंशीधर की महिमा के बारे में जानकारी मिलनी चाहिए.

दो दिनों तक चलने वाले इस महोत्सव के समापन कार्यक्रम में सोमवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास हिस्सा लेंगे. रंगारंग कार्यक्रम पेश किया गया. लोकगायिका मालनी अवस्थी व अमित साना के संगीत का दर्शक आनंद उठाएंगे. उद्घाटन समारोह में बीजेपी सांसद बीडी राम ने नगरऊंटारी को देश के पर्यटन स्थल में शामिल करने की मांग की. राज्यपाल ने कहा कि गढ़वा सांस्कृतिक, पर्यटन एवं आध्यात्मिक दृष्टिकोण से समृद्ध जिला है. स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि सरकार वंशीधर मंदिर के अलावा केतार भगवती मंदिर, गढ़देवी मंदिर, सतबहिनी मंदिर और हैदरनगर शक्तिपीठ का सौंदर्यीकरण कर रही है.

(शैलेश की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें- रिसालदार बाबा की दरगाह पर CM ने की चादरपोशी, हज हाउस के लिए किया ये ऐलान

धर्म परिवर्तन कराने वालों को लोग पकड़कर पुलिस के हवाले कर रहे हैं- सीएम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गढ़वा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2018, 12:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...