लाइव टीवी

नदी में बहते मिले सैकड़ों आधार कार्ड और पार्सल

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: July 30, 2017, 9:14 PM IST
नदी में बहते मिले सैकड़ों आधार कार्ड और पार्सल
नदी में बह रहे हैं आधार कार्ड

पलामू के हैदरनगर के सदाबह नदी में सैकड़ों आधार कार्ड, रजिस्ट्री, पत्र और पार्सल मिले हैं. ग्रामीणों ने जितना संभव हो सका उन्हें नदी के तेज बहाव से छानने का प्रयास किया. मगर पानी में रहने के कारण भारी संख्या में पत्र व लिफाफे गल चुके हैं.

  • Share this:
झारखंड में पलामू के हैदरनगर के सदाबह नदी में सैकड़ों आधार कार्ड, रजिस्ट्री, पत्र और पार्सल मिले हैं.  ग्रामीणों ने जितना संभव हो सका उन्हें नदी के तेज बहाव से छानने का प्रयास किया. मगर पानी में रहने के कारण भारी संख्या में पत्र व लिफाफे गल चुके हैं.

नदी से प्राप्त सारे आधार कार्ड और अन्य लिफाफे पंचायत समिति सदस्य रामप्रवेश मेहता व बीस सूत्री के प्रखंड अध्यक्ष अजय जायसवाल के पास सुरक्षित रखे गए हैं. साथ ही डाक विभाग के उच्चाधिकारियों को इसकी सूचना दे दी गई है.

बताया जाता है कि बांटने की वजह से डाक कर्मियों ने डाक को नदी में गाड़ दिया होगा. हाल में हुई चार दिनों की तेज बारिश में अधिक पानी के बहाव से ये सारे लिफाफे ऊपर आ गए होंगे और फिर बहने लगे. मिली जानकारी के अनुसार, सभी डाक हैदरनगर के करीमनडीह उप डाकघर से संबंधित हैं.

ग्रामीण श्रवण मेहता ने कहा कि उसे नदी में बहुत सारे आधार कार्ड सहित सैकड़ों लिफाफे बहते मिले थे. बीस सूत्री के प्रखंड अध्यक्ष अजय जायसवाल ने कहा कि उन्होंने डाक विभाग के उच्च अधिकारियों और प्रखंड अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी. सारे आधार कार्ड, रजिस्ट्री वगैरह सूखा कर रखे गए हैं और उन सबकी सूची बनाई जा रही है.

उन्होंने कहा कि सभी संबंधित लोगों के यहां आधार कार्ड पहुंचा दिए जाएंगे. इस काम के लिए पंचायत प्रतिनिधियों का सहयोग लिया जाएगा. यह सब डाक विभाग की उदासीनता के कारण हुआ है.

स्थानीय सांसद बी.डी. राम को इससे अवगत करा दिया गया है. दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की जा रही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गढ़वा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 30, 2017, 2:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर