लाइव टीवी

गढ़वा में जिला प्रशासन की मिलीभगत से बालू का अवैध उठाव जारी

Shailesh Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: February 9, 2018, 11:12 AM IST
गढ़वा में जिला प्रशासन की मिलीभगत से बालू का अवैध उठाव जारी
गढ़वा में बालू का अवैध उठाव जारी

जिले की विभिन्न नदियों से ट्रैक्टरों के द्वारा बालू की अवैध खेप ढोयी जाती है. स्थानीय लोगों ने इस सिलसिले में कई बार प्रशासन से शिकायत की. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.

  • Share this:
सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन ने गढ़वा जिले में बालू के उठाव पर रोक लगा दी है. इसके बावजूद जिले की विभिन्न नदियों से बालू को निकालने का सिलसिला जारी है. ऐसा नहीं है कि जिला प्रशासन को इसकी जानकारी नहीं. सूचना के बावजूद बालू उठाव में लगे दबंगों पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. इससे एक ओर जहां सरकार को राजस्व का चूना लग रहा है, वहीं दूसरी ओर बालू और जल संकट का खतरा मंडराने लगा है.

जिले की विभिन्न नदियों से ट्रैक्टरों के द्वारा बालू की अवैध खेप ढोयी जाती है. स्थानीय लोगों ने इस सिलसिले में कई बार प्रशासन से शिकायत की. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. लिहाजा लोगों को आशंका है कि इस पूरे खेल में प्रशासनिक अधिकारियों की भी मिलीभगत है. जिला परिषद अध्यक्ष विकास कुमार मानते हैं कि जिले में अवैध रूप से बालू उठाव का धंधा फल-फूल रहा है. इसकी शिकायत भी लोग कर चुके हैं, लेकिन कार्रवाई के नाम पर बस चुप्पी साध ली गई है.

पुलिस के द्वारा कार्रवाई की बात होती है, लेकिन इस धंधा को रोक पाने में पुलिस असफल साबित हो रही है और इसका ठिकरा टास्क फोर्स पर फोड़ा जा रहा है.खनन पदाधिकारी का कहना है कि इस सिलसिले में वरीय अधिकारियों को लिखा जा चुका है. लेकिन कार्रवाई के सवाल पर वह भी बगले झांकते नजर आए.

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गढ़वा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2018, 11:11 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर