लाइव टीवी
Elec-widget

Jharkhand Assembly Election: भवनाथपुर सीट से BJP ने निर्देलीय विधायक भानुप्रताप शाही को दिया टिकट

News18 Jharkhand
Updated: November 18, 2019, 10:51 AM IST
Jharkhand Assembly Election: भवनाथपुर सीट से BJP ने निर्देलीय विधायक भानुप्रताप शाही को दिया टिकट
कार्यकर्ताओं को भरोसा है कि भवनाथपुर विधानसभा में इस बार बीजेपी जीत दर्ज कर पटल पर अपना नाम दर्ज कराएगी

गढ़वा (Garhwa) जिले का भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र (Bhawnathpur Assembly Constituency) सन् 1951 में अस्तित्व में आया, लेकिन तब से लेकर अभी तक BJP कभी यहां अपनी जीत दर्ज नहीं करा पाई है.

  • Share this:
गढ़वा. झारखंड (Jharkhand) में गढ़वा (Garhwa) जिले का भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र (Bhawnathpur Assembly Constituency) सन् 1951 में अस्तित्व में आया, लेकिन तब से लेकर अभी तक BJP कभी यहां अपनी जीत दर्ज नहीं करा पाई है. कहने के लिए चुनाव में कभी अकेले तो कभी गठबंधन के उम्मीदवार चुनाव में उतरते रहे, लेकिन बीजेपी का कोई भी प्रत्याशी इस सीट पर चुनाव जीत नहीं पाया. इस बीच वर्ष 2009 के कांग्रेस विधायक (Congress Mla) अनंत प्रताप देव (Anant Pratap Dev) जब 2014 के चुनाव में ऐन वक्त पर बीजेपी में शामिल होकर चुनाव लड़े, जिसमें बीजेपी कार्यकर्ताओं को उम्मीद जगी थी कि मोदी लहर में शायद अनंत बीजेपी का कमल खिला पाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

टिकट नहीं मिलने से अनंत प्रताप हुए निराश 

तब से ही बीजेपी कार्यकर्ता के रूप में अनंत प्रताप देव भवनाथपुर विधासभा क्षेत्र में बीजेपी संगठन को मजबूत करने में लगे रहे, ताकि 2019 के चुनाव में BJP की टिकट पर भवनाथपुर में कमल खिला सके. वहीं बीजेपी द्वारा टिकट निर्देलीय विधायक (Independent MLA) भानुप्रताप शाही (Bhanupratap Shahi) को मिल जाने पर अनंत प्रताप निराश हो गए हैं.

कार्यकर्ताओं को जीत की उम्मीद

उनके निराश होने का कारण एक बार फिर इस सीट से नए चेहरे को उतारने को लेकर है, जो चुनाव नहीं जीत पाएगा. फिर भी बीजेपी ने भानुप्रताप सीट पर कमल खिलाने का भरोसा जताया है. कार्यकर्ता भी ये मानते हैं कि बीजेपी ने भवनाथपुर ही नहीं राज्य में भी इस प्रकार का माहौल तैयार कर रखा है कि कोई भी बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ेगा वही जीत हासिल करेगा.

ऐसे में भानुप्रताप पर कार्यकर्ताओं को भरोसा है कि भवनाथपुर विधानसभा में इस बार बीजेपी जीत दर्ज कर भवनाथपुर विधानसभा के पटल पर अपना नाम दर्ज कराएगी.

(गढ़वा से शैलेश की रिपोर्ट)
Loading...

ये भी पढ़ें:- AJSU ने जारी किया संकल्प पत्र, पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षण देने का वादा

ये भी पढ़ें:- JVM ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, शशि भूषण समद को चक्रधरपुर से टिकट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गढ़वा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 9:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com