Home /News /jharkhand /

Jharkhand: क्या है तिल के लड्डू का रहस्य? कल की तरह आज फिर खाकर बेहोश हुईं 3 बच्चियां, 2 की मौत

Jharkhand: क्या है तिल के लड्डू का रहस्य? कल की तरह आज फिर खाकर बेहोश हुईं 3 बच्चियां, 2 की मौत

Jharkhand News: झारखंड के गढ़वा जिले में एक बार फिर तिल का लड्डू खाने से 2 बच्चों की मौत का मामला सामने आया है.

Jharkhand News: झारखंड के गढ़वा जिले में एक बार फिर तिल का लड्डू खाने से 2 बच्चों की मौत का मामला सामने आया है.

Jharkhand News: झारखंड के गढ़वा जिले में तिल का लड्डू अब रहस्य बनता जा रहा है. लगातार दूसरे दिन तिल का लड्डू खाने से 3 बच्चियां बेहोश हो गईं, जिनमे से दो की मौत हो गयी. दरअसल गढ़वा जिले के नगर उंटारी थाना क्षेत्र के मछवार गांव में तिल का लड्डू खाने से शुक्रवार को फिर दो बच्चे की दर्दनाक मौत हो जाने से क्षेत्र में दहशत का माहौल कायम होने लगा है.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- चंदन कुमार कश्यप 

    गढ़वा. झारखंड के गढ़वा जिले में तिल का लड्डू अब रहस्य बनता जा रहा है. लगातार दूसरे दिन तिल का लड्डू खाने से 3 बच्चियां बेहोश हो गईं, जिनमे से दो की मौत हो गयी. दरअसल गढ़वा जिले के नगर उंटारी थाना क्षेत्र के मछवार गांव में तिल का लड्डू खाने से शुक्रवार को फिर दो बच्चे की दर्दनाक मौत हो जाने से क्षेत्र में दहशत का माहौल कायम होने लगा है. लोग अब डर के साए में जी रहे है और कहीं न कहीं इस मामले में एक बड़ी साजिश भी नजर आने लगी है. लेकिन पुलिस और जिला प्रशासन ने अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया है इसलिए इस मामले का खुलासा नहीं हो पाया है. दरअसल गढ़वा जिले में दो दिनों में दो अलग-अलग गांव में तिल का लड्डू खाने से अब तक तीन बच्चे की मौत हो चुकी है जबकि चार बच्चे बीमार हैं. ताजा मामला नगर उंटारी थाना क्षेत्र के मछवार गांव है जहां आज भी उसी तिल का लड्डू खाने से दो बच्चियों की मौत हो गई और एक बच्ची की स्थिति गंभीर हो गई.

    बताया जाता है कि कल रास्ते में पड़े तिल के लड्डू को तीन बच्चियां उठाकर घर ले लायी थीं. आज शुक्रवार को स्कूल जाने से पहले वही तिल के लड्डू खा लिए जिसके बाद स्कूल पहुंचते ही मूर्छित होकर जमीन पर गिर पड़ीं. आनन-फानन में तीनों बच्चियों को नगर उंटारी अनुमंडलीय अस्पताल ले जाया गया. इसके बाद दोनों की गंभीर स्थिति को देखते हुए सदर अस्पताल लाया गया, जहां अस्पताल पहुंचते ही दोनों बच्चियों ने दम तोड़ दिया.

    जहर मिलाने की आशंका
    इधर घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. परिजनों ने बताया कि तीनों बच्चियां ने सुबह तिल का लड्डू खाया था जिसके बाद यह हाल हुआ है. सदर अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि दो बच्चियां नगर उंटारी से आयी थीं, सदर अस्पताल आने से पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी. आंखों की पुतली देखने के हिसाब से यह मामला जहर का लग रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद सही कारणों के बारे में बताया जा सकता है. वहीं एसडीएम ने बताया कि तिल का लड्डू खाने से बड़ी लड़की स्कूल में जबकि छोटी लड़की खेलने के दौरान घर में बेहोश हो गयी. आनन-फानन में अनुमंडल अस्पताल ले जाया गया जहां से उन्हें रेफर कर दिया गया. दोनों बच्चियों के मुंह और नाक से फेन निकल रहा था. गढ़वा सदर अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया.

    कल भी हुई थी एक बच्चे की मौत
    बता दें, गुरुवार को भी गढ़वा जिले के उंटारी थाना क्षेत्र के कुशदंड गांव में रास्ते में गिरे तिल का लड्डू उठाकर खाने के बाद चार बच्चों की तबीयत एक साथ बिगड़ गयी थी. जिसके बाद परिजनों द्वारा आननफानन में चारों को इलाज के लिए नगर उंटारी अनुमंडल अस्पताल ले जाया गया था, जहां इलाज के बाद चारों की गंभीर स्थिति को देखते हुए गढ़वा सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया था. सदर अस्पताल पहुंचने चिकित्सकों ने जैसे ही चारों का इलाज शुरू किया था तीन बच्चों की तबीयत तो सुधरने लगी थी. लेकिन, एक बच्चे की स्थिति गंभीर हो गयी थी. जिसके बाद आननफानन में गंभीर हालत में ही बच्चे को इलाज के लिए रांची रिम्स रेफर किया गया. लेकिन, रास्ते में ही एक बच्चे की मौत हो गई थी.

    Tags: Jharkhand News Live Today, Jharkhand Police, Poison

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर