होम /न्यूज /झारखंड /

झारखंड: ये बीडीओ बड़ा दबंग है! कुछ भी पूछने पर ग्रामीणों को गाली देकर करता है मारपीट!

झारखंड: ये बीडीओ बड़ा दबंग है! कुछ भी पूछने पर ग्रामीणों को गाली देकर करता है मारपीट!

Jharkhand News: झारखंड के गढ़वा जिले में एक प्रखण्ड विकास पदाधिकारी की दबंगई देखने को मिली है.

Jharkhand News: झारखंड के गढ़वा जिले में एक प्रखण्ड विकास पदाधिकारी की दबंगई देखने को मिली है.

Jharkhand News: झारखंड के गढ़वा जिले में सरकारी अधिकारी अब गुंडों की तरह व्यवहार करने लगे हैं. तभी तो यहां के एक प्रखण्ड विकास पदाधिकारी यानि बीडीओ (BDO) ने अपनी दबंगई दिखाते हुये एक ग्रामीण की जमकर पटाई कर दी और भद्दी-भद्दी गालियां भी दी.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- चंदन कुमार कश्यप 

गढ़वा. झारखंड के गढ़वा जिले में सरकारी अधिकारी अब गुंडों की तरह व्यवहार करने लगे हैं. तभी तो यहां के एक प्रखण्ड विकास पदाधिकारी यानि बीडीओ (BDO) ने अपनी दबंगई दिखाते हुये एक ग्रामीण की जमकर पटाई कर दी और भद्दी-भद्दी गालियां भी दी. दरअसल गढ़वा जिले के धुरकी प्रखण्ड के एक बीडीओ रौशन कुमार की दबंगई देखने उस समय देखने को मिली जब एक लाभुक अपनी जमीन की मापी कराने के लिए बीडीओ के पास गया. इस दौरान बीडीओ और लाभुक में किसी बात को लेकर कहासुनी हुई तो बीडीओ ने अपनी दबंगई दिखाते हुए लाभुक के साथ मारपीट की. किसी ने इस मारपीट की घटना को भी वीडियो भी बना लिया तो तब जाकर बीडीओ की इस करतूत का सभी ग्रामीणों को पता चला.
इस घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय ग्रामीणों ने जमकर इसका विरोध किया और दिनभर प्रखण्ड कार्यालय को घेर कर तालेबंदी करते हुए बीडीओ के खिलाफ नारेबाजी की. वहीं घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस ने प्रखण्ड कार्यालय पहुंच कर किसी तरह मामले को संभाला.

इधर इस मामले को लेकर पीड़ित की पत्नी ने बताया कि मेरे पति जमीन मापी के संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी से जानकारी लेने गए थे. इसी बीच प्रखंड विकास पदाधिकारी रोशन कुमार ने मेरे पति के साथ मारपीट कर अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए कार्यालय से बाहर भगा दिया. इसके विरोध में प्रखंड के सभी जनप्रतिनिधि एवं राजनीतिक दलों के नेता एवं ग्रामीणों ने प्रखंड कार्यालय का मुख्य द्वार को जाम कर इंसाफ की मांग एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी के खिलाफ नारे लगाने लगे.
ग्रामीणों ने बताया कि प्रखंड विकास पदाधिकारी अपने पद एवं गरिमा को भूल गए हैं वह ग्रामीण जनता को अभद्र भाषा बोलकर अपना वर्चस्व स्थापित करना चाहते हैं. सभी ग्रामीणों ने बताया कि ऐसे बड़े पद पर होते हुए इस तरह ग्रामीणों के साथ मारपीट एवं अभद्र भाषा का प्रयोग बिल्कुल गलत है. वहीं इस धटना पर जेएमएम के नेता आनंद प्रताप देव उर्फ छोटे राज, ताहिर अंसारी ने ग्रामीण को भरोसा दिलाया कि इस प्रखण्ड विकास पदाधिकारी का यहां से तबादला करा दिया जाएगा.

Tags: Jharkhand Government, Jharkhand News Live Today, Jharkhand Police

अगली ख़बर