Home /News /jharkhand /

Big News: टिफिन बम के सहारे थी बड़े हमले की तैयारी, जानें कैसे फेल हुआ नक्सलियों का प्लान?

Big News: टिफिन बम के सहारे थी बड़े हमले की तैयारी, जानें कैसे फेल हुआ नक्सलियों का प्लान?

Jharkhand News: झारखंड के गढ़वा जिले में नक्सलियों ने सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए टिफिन बम प्लांट किया था.

Jharkhand News: झारखंड के गढ़वा जिले में नक्सलियों ने सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए टिफिन बम प्लांट किया था.

Jharkhand News: टिफिन बम मिलने से सुरक्षा बल के जवान सतर्क हो गए और पूरे इलाके को सील करते हुए बम को डिफ्यूज कर उसे नष्ट कर दिया. नष्ट करते समय बम की आवाज काफी दूर तक सुनाई पड़ी. इस दौरान आसपास के इलाकों मे थोड़ी देर के डर भी गए

रिपोर्ट- चंदन कुमार कश्यप 

गढ़वा. झारखंड में सुरक्षा बलों ने नक्सलियों की एक बड़ी साजिश नाकाम की है. दरअसल झारखंड के गढ़वा जिले के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र भंडरिया थाना क्षेत्र के बहेराटोली गांव में अभियान पर निकली सुरक्षा बलों की टीम को एक टिफिन बम (Tifin Bomb) मिला जिसे डिफ्यूज कर दिया गया. बताया जाता है कि यह टिफिन बम भाकपा माओवादियों ने सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए कच्ची सड़क पर लगा रखा था. इस मामले की पुष्टि करते हुए डीआईजी पलामू राज कुमार लकड़ा ने कहा कि पुलिस और सीआरपीएफ (CRPF) का दो सप्ताह के लिए अभियान चलाया गया है. इसी अभियान के तहत जवान जंगल एलआरपी कर रहे थे कि कच्ची सड़क पर पुलिस और सीआरपीएफ की टीम को टिफिन बम दिखा.
बताया जाता है कि टिफिन बम मिलने से सुरक्षा बल के जवान सतर्क हो गए और पूरे इलाके को सील करते हुए बम को डिफ्यूज कर उसे नष्ट कर दिया. नष्ट करते समय बम की आवाज काफी दूर तक सुनाई पड़ी. इस दौरान आसपास के इलाकों मे थोड़ी देर के डर भी गए.
बता दें, गढ़वा के बूढ़ा पहाड़ में नक्सलियों का कैम्प है बूढ़ा पहाड़ को नक्सलियों से मुक्त कराने के लिए सीआरपीएफ और जिला पुलिस के द्वारा लगातार अभियान चला रही है. इसी के तहत यह कार्रवाई की गयी. पुलिस के अनुसार यह अभियान आगे भी जारी रहेगा.
जानकारी के अनुसार कुछ दिन पहले भी केंद्रीय सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार ने भी इसी एरिया से एक हाई प्रोफाइल मीटिंग कर रणनीति बनाई है जिसमे बूढ़ा पहाड़ को नक्सलियों से खाली कराने के लिए एक गुप्त रणनीति बनी है.

Tags: Anti naxal operation, Bihar Jharkhand News, Naxal search operation

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर