झारखंड : फेसबुक पर वैकेंसी निकाली, नौकरी देने के नाम पर बेरोज़गारों से करवाई लूट

गढ़वा पुलिस ने लूटकांड में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया.

Crime in Jharkhand : यह खुराफात एक शातिर और पेशेवर अपराधी के दिमाग की उपज थी कि उसने धड़ल्ले से फेसबुक पर एक पोस्ट लिखकर गुर्गे जुटाए. और फिर, लॉकडाउन की मार खाये बेरोज़गारों को अपराधी बना दिया.

  • Share this:
गढ़वा. अगर आपको लगता है कि अपराध करने में सिर्फ ताकत और हौसला ही चाहिए होता है, तो आपको बता दें कि दिमाग भी इसमें कम नहीं लगता. ऐसा ही एक चौंकाने वाला आपराधिक मामला झारखंड में गढ़वा ज़िले में सामने आया, ​जहां बाकायदा फेसबुक पर अपराध के लिए वैकैंसी निकाली गई. जिन युवाओं ने नौकरी के लिए अप्लाई किया, उनके हाथों से आपराधिक वारदात को अंजाम दिलवाया गया. यानी सोशल मीडिया से अपराध करने के लिए ज़रूरतमंद लोगों को जुटाया गया और कुछ रुपयों के लिए शरीफ लोगों से अपराध करवाया गया. जानिए क्या है ये पूरा मामला.

मामला सड़क पर सरेआम लूट की वारदात का है. गढ़वा सदर थाना परिसर में हथकड़ी में जकड़े हुए ये युवा बेरोज़गारी के शिकार थे, जो नाम दीपक कुमार नाम के शातिर दिमाग अपराधी के जाल में फंस गए. गढ़वा ज़िले के कांडी के मोखापी मोड़ एवं केतार के खैरवा में मोटरसाइकिल लूटकांड के चार आरोपियों को कांडी पुलिस ने गिरफ्तार किया. इनके पास से एक देशी पिस्तौल, एक जिंदा कारतूस, दो मोबाइल फोन व एक मोटरसाइकिल भी बरामद की गई. देखिए कैसे दिया गया अपराध को अंजाम.

ये भी पढ़ें : पूरी तरह कोरोना मुक्त हो गया झारखंड का ये जिला, क्या कह रहे हैं आंकड़े?



कैसे बेरोज़गार आए झांसे में?
एसडीपीओ अवध कुमार यादव ने बताया कि गिरफ्तार दीपक कुमार पहले भी कई बार जेल जा चुका है. इस शातिर अपराधी ने फेसबुक पर एक पोस्ट डाला कि उसके पास लॉकडाउन में बेरोज़गारों हुए युवाओं के लिए 12 हजार की नौकरी है. इस पोस्ट को देखकर जयपुर में काम करने वाले व बिहार के बक्सर के रहने वाले अतुल कुमार ने दीपक से संपर्क किया. अतुल सीधे गढ़वा आ गया और दीपक से काम मांगा. दीपक ने काम के नाम पर उसे एक पिस्तौल थमा दी और उसे सड़क पर लूट को अंजाम देने को कहा. दीपक की बातों में आकर अतुल ने मोटरसाइकिल लूट की दो घटनाओं को अंजाम दिया और बक्सर चला गया. बाद में, पुलिस ने उसे बक्सर से गिरफ्तार कर लूटकांड की गुत्थी इस तरह सुलझाई.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.