लाइव टीवी

झारखंड सड़क हादसा: घायलों की मदद के लिए छत्तीसगढ़ से अधिकारियों का दल रवाना

निलेश त्रिपाठी | News18 Chhattisgarh
Updated: June 25, 2019, 12:52 PM IST
झारखंड सड़क हादसा: घायलों की मदद के लिए छत्तीसगढ़ से अधिकारियों का दल रवाना
झारखंड के गढ़वा जिले में यात्रियों से भरी एक बस खाई में गिर गई है. इस हादसे में 1 महिला समेत सात लोगों की मौत हो गई है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हादसे में मृतकों के परिवारजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की है.

  • Share this:
झारखंड के गढ़वा जिले में यात्रियों से भरी एक बस खाई में गिर गई है. इस हादसे में 1 महिला समेत सात लोगों की मौत हो गई है. 43 लोग हादसे में घायल हुए हैं. बस छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से गढ़वा जा रही थी. मृतकों में 2 और घायलों में 22 लोग अंबिकापुर के रहने वाले बताए जा रहे हैं. मंगलवार की अल सुबह हुए इस हादसे पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दु:ख व्यक्त किया है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हादसे में मृतकों के परिवारजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की है. मुख्यमंत्री के निर्देश पर घायलों के उपचार में सहायता के लिए छत्तीसगढ़ से अधिकारियों का दल गढ़वा रवाना कर दिया गया है. सीएम ने घायलों को हर संभव मदद करने के निर्देश दिए हैं. बता दें कि घायलों में से कुछ को रांची और पलामू रेफर किया गया है. बाकी को गढ़वा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायलों में से 22 लोग अंबिकापुर के रहने वाले हैं, जबकि 18 पलामू और गढ़वा जिलों के हैं. मृतकों में दो पलामू के छतरपुर, दो अंबिकापुर और एक गढ़वा के नगरउटारी के निवासी थे. दो की पहचान नहीं हो पाई है. घटना में बस चालक की भी मौत हो गई.



घाटी में पलटी बस
Loading...

मिली जानकारी के मुताबिक चालक को नींद आ जाने के कारण बस अनियंत्रित हो गई और घाटी में पलट गई. सूचना पाकर पुलिस व प्रशासन की टीम घटनास्थल पहुंचकर स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को सदर अस्पताल पहुंचाया. शवों को बस से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. बस छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से गढ़वा आ रही थी. इसमें कुल 59 लोग सवार थे.

इस तरह निकाला गया शव
एसपी शिवानी तिवारी ने कहा कि बस के शीशे तोड़कर जवानों को अंदर घुसाया गया और अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला गया. यात्रियों में दहशत का माहौल था. 43 लोगों को बाहर निकालकर अस्पताल भेजा गया. डीसी हर्ष मंगला ने कहा कि गंभीर रूप से घायल यात्रियों को रांची और पलामू रेफर किया गया है. बाकी का गढ़वा सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है. इनके परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है.

ये भी पढ़ें:- बस्तर: घर लौट रही बच्ची पर आवारा कूत्ते का हमला, नोचा कान

ये भी पढ़ें:- नक्सलगढ़ में 13 साल से बंद स्कूल में शुरू हुई पढ़ाई 

ये भी पढ़ें:- बीजापुर जिला पंचायत CEO पर पत्रकारों से बदसलूकी का आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गढ़वा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 25, 2019, 12:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...