Home /News /jharkhand /

Jharkhand News: गढ़वा में बनेगा JSCA का तीसरा क्रिकेट स्टेडियम, जानें प्लान

Jharkhand News: गढ़वा में बनेगा JSCA का तीसरा क्रिकेट स्टेडियम, जानें प्लान

गढ़वा में भी बनेगा JSCA का स्टेडियम

गढ़वा में भी बनेगा JSCA का स्टेडियम

Garhwa News: राज्य में क्रिकेट मैचों के सफल संचालन के लिये जेएससीए स्तरीय मैदान उपलब्ध कराने की कोशिश में है. माना जा रहा है कि इसी उद्देश्य से रांची में ऊषा मार्टिन विवि के मैदान को लेकर करार हो गया है. उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के बोकारो में सेल ने जेएससीए को अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के निर्माण के लिये जमीन का हस्तांतरण कर दिया है. राज्य में क्रिकेट का स्तर बढ़े और खिलाड़ियों को स्तरीय मैदान उपलब्ध हो जेएससीए इस कोशिश में लगा है.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- चंदन कुमार कश्यप
    गढ़वा. झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) ने गढ़वा में भी स्टेडियम निर्माण के लिये पहल शुरू कर दी है. मिली जानकारी के अनुसार इस स्टेडियम के लिये करीब दस एकड़ जमीन के आवंटन की प्रक्रिया भी लगभग पूरी हो चुकी है. जेसीए का अब झारखंड में अपना क्रिकेट तीसरा ग्राउंड होगा. गढ़वा जिला क्रिकेट संघ जिला प्रशासन के सहयोग से दस एकड़ की जमीन को चिन्हित कर उसकी कागजी कार्रवाई में जुट गई है.

    बता दें कि राज्य में क्रिकेट मैचों के सफल संचालन के लिये जेएससीए स्तरीय मैदान उपलब्ध कराने की कोशिश में है. माना जा रहा है कि इसी उद्देश्य से रांची में ऊषा मार्टिन विवि के मैदान को लेकर करार हो गया है. उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के बोकारो में सेल ने जेएससीए को अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के निर्माण के लिये जमीन का हस्तांतरण कर दिया है. राज्य में क्रिकेट का स्तर बढ़े और खिलाड़ियों को स्तरीय मैदान उपलब्ध हो जेएससीए इस कोशिश में लगा है.

    गौरतलब है कि गढ़वा शहर में लड़की हाई स्कूल ग्राउंड में एक साथ पांच-पांच खेल खेले जाते हैं. इसमें सुबह में क्रिकेट, दोपहर में फुटबॉल, शाम को बॉलीबॉल सहित अन्य खेल होते हैं. इसके चलते यंहा पर खिलाड़ियों का समुचित विकास नहीं पाता है. लेकिन, अब गढ़वा के क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशी की बात है कि अब जेसीए का झारखंड में तीसरा अपना ग्राउंड गढ़वा में होगा.

    गढ़वा जिला क्रिकेट संघ की ओर से जेसीए को दस एकड़ की जमीन चिन्हित कर कागजी प्रक्रिया के साथ जमीन देने की तैयारी शुरू भी कर दी गयी है. इस खबर के बाद खिलाड़ी उत्साहित हैं. अब खिलाड़ियों का कहना है कि बहुत जल्द स्टेडियम जब बन जाएगा तो हमलोगों के खेलों में काफी सुधार होगा. हमलोग भी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने खेल का जौहर दिखा सकेंगे.

    गढ़वा जिला क्रिकेट संघ के सचिव पंकज चौधरी ने बताया कि अब यहां से भी खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर खेलेंगे. यहां अब उन्हें टर्म पिच मिलेगा. संसाधन की कमी थी, बच्चों को जिम, अच्छे ट्रेनर उपलब्ध होंगे. यहां के बच्चों का भी फ्यूचर बनेगा.

    Tags: Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर