Home /News /jharkhand /

kcc loan will be given to 60000 farmers 40000 applications received till now 87 crore already disbursed bruk

खुशखबरी: 60000 किसानों को मिलेगा केसीसी लोन, अब तक बांटे गए 87 करोड़ रुपये

KCC Loan: गढ़वा जिले के 40 हजार किसानों ने केसीसी लोन के लिए आवेदन दिया है,

KCC Loan: गढ़वा जिले के 40 हजार किसानों ने केसीसी लोन के लिए आवेदन दिया है,

KCC Loan: किसान सरकार के एक निर्णय से काफी खुश है क्योंकि अब किसानों को खेती करने के लिए पैसे की कमी से नहीं जूझना पड़ेगा. दरअसल सरकार ने गढ़वा के 60 हजार किसानों को केसीसी लोन देने का लक्ष्य रखा है.

रिपोर्ट- चंदन कुमार कश्यप 

गढ़वा. झारखंड के गढ़वा जिले के किसान हेमंत सोरेन सरकार के एक निर्णय से काफी खुश है क्योंकि अब किसानों को खेती करने में कोई समस्या उत्पन्न नही होने वाली है. दरअसल सरकार ने गढ़वा के 60 हजार किसानों को केसीसी लोन देने का लक्ष्य रखा है. वहीं अब अब तक झारखंड के गढ़वा जिले के 40 हजार किसानों ने केसीसी लोन के लिए आवेदन दिया है, जिसमें से 10 हजार किसानों को 87 करोड़ रुपये की राशि बांट दी गयी है.

बता दें, झारखंड का गढ़वा जिला एक कृषि प्रधान जिला है यहां आमदनी का एक मात्र जरिया कृषि है. पैदावार अच्छी होती है तो गढ़वा जिला के बाजारों में भी रौनक देखने को मिलती है. यही वजह है कि किसानों को खेती में कोई समस्या उत्पन्न ना हो इसके लिए सरकार ने जिला प्रशासन को हर हाल में किसानों को केसीसी लोन देने दिलाने का निर्देश जारी किया है. केसीसी लोन से किसानों को बड़ी राहत मिलने की उम्मीद है.

KCC मिलने पर किसानों ने जताई खुशी 

ऐसे में गढ़वा जिले के 60 हजार किसानों को केसीसी से अक्षादित करने का लक्ष्य रखा गया है. इस योजना के लिए विभिन्न प्रखंडों में अबतक लगभग 40 हजार किसानों ने केसीसी के लिए आवेदन दिया है, जिसमें 10 हजार 379 किसानों को इसकी स्वीकृति प्रदान कर दी गई हैं जिले में अबतक कुल 87 करोड़ रुपये किसानों को बाटा गया हैं. किसानो का कहना है की KCC मिल जाएगा तो हम खेती और अच्छा से करेगें हमलोग सिर्फ रुपए के अभाव में ठीक ढंग से खेती नही कर पा रहे हैं.

DC ने अधिकारियों के साथ की बैठक 

वहीं इस मामले पर डीसी रमेश घोलप ने किसानों को केसीसी से अक्षादित करने के उद्देश्य से जिला के अधिकारियों, प्रखंड के पदाधिकारी और बैंकों के साथ एक संयुक्त बैठक कर किसानों को केसीसी से किसी भी तरह कोई परेशानी न हो इसके लिए निर्देशित किया है. उन्होंने कहा कि अभी खरीफ फसल का सीजन चल रहा है. अगर इस वक्त पर किसानों को केसीसी लोन मिल जाता है तो कृषि के क्षेत्र में गतिविधियां बढ़ जाती है और अच्छा पैदावार होती है.

Tags: Farmers Loan, Jharkhand Government, Jharkhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर