लाइव टीवी

गढ़वा में क्वारंटाइन सेंटर की व्यवस्था से नाराज मजदूरों ने NH-75 पर किया हंगामा
Garhwa News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: May 23, 2020, 3:11 PM IST
गढ़वा में क्वारंटाइन सेंटर की व्यवस्था से नाराज मजदूरों ने NH-75 पर किया हंगामा
गढ़वा में एनएच-75 पर हंगामा करते मजदूर

हंगामे की जानकारी मिलने पर पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मजदूरों (Laborers) को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया. सभी को वापस क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Center) भेजा गया

  • Share this:
गढ़वा. जिले के सदर प्रखंड के लगमा में क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Center) में रह रहे मजदूरों ने एनएच-75 जामकर प्रदर्शन (Protest) किया. लगमा बस स्टैंड के पास सरकारी मध्य विद्यालय में क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है. इसमें करीब सौ प्रवासी मजदूरों को रखा गया है. इन मजदूरों ने शनिवार को सेंटर की व्यवस्था से नाराज होकर जमकर हंगामा किया. मजदूरों ने क्वारंटाइन सेंटर से निकलकर लगमा चौक के पास एनएच-75 को जाम कर दिया. इससे सड़क पर वाहनों की लंबी लाइन लग गई.

सेंटर की व्यवस्था से नाराज मजदूर 

हंगामे की जानकारी मिलने पर पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मजदूरों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया. सभी को वापस क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया, तब जाकर एनएच-75 पर आवागमन फिर से बहाल हुआ. प्रदर्शनकारी मजदूरों का आरोप है कि क्वारंटाइन सेंटर में व्यवस्था के नाम पर कुछ नही है. साफ-सफाई और सेनेटाइजेशन का ख्याल नहीं रखा जा रहा. ऐसे में वे लोग कोरोना के शिकार हो सकते हैं. खाना-पीना भी ठीक से नहीं दिया जा रहा.



मजदूरों ने बताया कि स्कूल परिसर में कचरे का अंबार लगा हुआ है. अगर जिला प्रशासन क्वारंटाइन सेंटर में किसी प्रकार की व्यवस्था नहीं कर सकता, तो उनलोगों को घर पहुंचा दिया जाए. एसडीओ प्रदीप कुमार ने क्वारंटाइन सेंटर पर सभी प्रकार की सुविधा उपलब्ध कराने का मजदूरों को आश्वासन दिया. तब जाकर मजदूर शांत हुए और सेंटर में रहने को तैयार हुए.



रांची के बाद सबसे ज्यादा कोरोना मरीज गढ़वा में मिले हैं 

बता दें कि झारखंड में रांची के बाद सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज गढ़वा में मिले हैं. फिलहाल गढ़वा में 44 एक्टिव केस हैं, जबकि 3 ठीक हो चुके हैं.

रिपोर्ट- शैलेश कुमार

ये भी पढ़ें- Corona Update: झारखंड में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 330, जानें आपके जिले में फिलहाल कितने एक्टिव केस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गढ़वा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 3:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading