लाइव टीवी

गढ़वा: तेंदुए के हमले में कई ग्रामीण जख्मी, लोगों ने गुस्से में तेंदुए को मार गिराया

News18 Jharkhand
Updated: January 21, 2019, 10:27 AM IST
गढ़वा: तेंदुए के हमले में कई ग्रामीण जख्मी, लोगों ने गुस्से में तेंदुए को मार गिराया
गढ़वा: तेंदुए के हमले में कई ग्रामीण जख्मी, लोगों ने गुस्से में तेंदुए को मार गिराया

जरही गांव में रविवार को एक तेंदुआ के हमले में कई ग्रामीण जख्मी हो गए. जिसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने तेंदुए की हत्या कर दी.

  • Share this:
झारखंड के गढ़वा जिले के जरही गांव मे रविवार शाम प्रतिबंधित जानवर तेंदुआ को घेरकर ग्रामीणों की भीड़ ने धारदार हथियार से उसकी हत्या कर दी. हालांकि तेंदुआ ने इस दौरान दो ग्रामीणों को भी घायल कर दिया था. जिससे लोगों ने आक्रोशित होकर तेंदुए की हत्या कर दी.

दरअसल गढ़वा जिले के लोग इन दिनों जंगली जानवरों के कारण दहशत में है. तेंदुआ आने की खबर से पूरे जरही गांव में दहशत फैल गयी थी और एक तेंदुआ जंगलों से भटकते हुए जरही गांव के जंगल में पहुंच गया था. तेंदुए ने इस दौरान कई ग्रामीणों पर हमला कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. जिसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने तेंदुआ को धारदार हथियार से हमला कर उसे मार गिराया.

वहीं वन पदाधिकारी की माने तेंदुआ छत्तीसगढ़ के जंगलों से भटक कर जरही के जंगल मे पहुंच गया था. वहीं पूरी घटना की सूचना पंचायत मुखिया ने तत्काल वन पदाधिकारी को दी. जिसके बाद वन विभाग की टीम घटना स्थल पहुंचकर तेंदुआ के शव को अपने कब्जे में ले लिया. वहीं इस सिलसिले में वन विभाग ने वन अधिनियम के तह नामजद व अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है.

( गढ़वा से शैलेश की रिपोर्ट )

यह भी पढ़ें-  हमीरपुर में तेंदुआ का आतंक, वन विभाग ने पकड़ने के लिए चलाया सर्च ऑपरेशन

यह भी पढ़ें- जंगल से काट कर ले जाई जा रही 15 लाख की लकड़ी समेत पांच गिरफ्तार

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गढ़वा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 21, 2019, 10:27 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...