लाइव टीवी

ओपीडी में इतनी भीड़ कि डॉक्टर तक नहीं पहुंच पा रहे लाइन में खड़े कई मरीज

Neelkamal | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: August 22, 2017, 12:54 AM IST
ओपीडी में इतनी भीड़ कि डॉक्टर तक नहीं पहुंच पा रहे लाइन में खड़े कई मरीज
सदर अस्पताल, पलामू

पलामू के डाल्टेनगंज सदर अस्पताल में लगातार ओपीडी में मरीजों की संख्या बढ़ रही है. बावजूद इसके सामान्य दिन की तरह चिकित्सकों को ड्यूटी दी जा रही है. यहां रोज आठ सौ से एक हजार के करीब ओपीडी में मरीज पहुंच रहे हैं. लेकिन चिकित्सक में एक फिजिशियन, एक सर्जन व एक चाइल्ड स्पेशलिस्ट ही ड्यूटी पर होते हैं.

  • Share this:
पलामू के डाल्टेनगंज सदर अस्पताल में लगातार ओपीडी में मरीजों की संख्या बढ़ रही है. बावजूद इसके सामान्य दिन की तरह चिकित्सकों को ड्यूटी दी जा रही है. यहां रोज आठ सौ से एक हजार के करीब ओपीडी में मरीज पहुंच रहे हैं. लेकिन चिकित्सक में एक फिजिशियन, एक सर्जन व एक चाइल्ड स्पेशलिस्ट ही ड्यूटी पर होते हैं. इससे मरीजों को भारी परेशानी हो रही है.

घंटों लाइन में लगे रहने के बावजूद कई बार ऐसा हो जा रहा है कि मरीज चिकित्सक से नहीं दिखा पा रहे हैं. रात्रि में भी यही हालात है. इमरजेंसी में आए मरीजों का सही इलाज नहीं हो पा रहा है. इसे लेकर मरीज के परिजनों में नाराजगी देखने को मिल रही है.

इस समय बरसात का मौसम होने के कारण ज्यादातर वायरल फीवर, डायरिया के मरीज ही अस्पताल पहुंच रहे हैं. इन दिनों ओपीडी में आठ सौ से एक हजार तक मरीजों की संख्या हो जा रही है. दस फिसदी मरीजों को भर्ती भी किया जा रहा है. लेकिन चिकित्सक व एएनएम की कमी की वजह से भर्ती मरीजों का भी समूचित इलाज नहीं हो पा रहा है.

डाल्टेनगंज सदर अस्पताल के ओपीडी में जिस तरह के हालात देखने को मिल रहे हैं, वैसे में जरूरी है कि ओपीडी में चिकित्सकों व एएनएम की संख्या बढ़ाई जाए ताकि अस्पताल पहुंचे मरीजों का समुचित ईलाज हो सके.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गढ़वा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2017, 12:54 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर