लाइव टीवी

माओवादियों ने छिपाए थे विस्फोटक, सर्च ऑपरेशन में पुलिस ने ढूंढ़ निकाला

Neelkamal | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: June 25, 2017, 3:45 PM IST
माओवादियों ने छिपाए थे विस्फोटक, सर्च ऑपरेशन में पुलिस ने ढूंढ़ निकाला
पलामू- सर्च ऑपरेशन में मिले विस्फोटक

झारखंड में पलामू पुलिस व सीआरपीएफ ने संयुक्त सर्च ऑपरेशन के दौरान भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए हैं.

  • Share this:
झारखंड में पलामू पुलिस व सीआरपीएफ ने संयुक्त सर्च ऑपरेशन के दौरान भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए हैं. इस संयुक्त टीम ने सर्च ऑपरेशन के दौरान माओवादियों द्वारा छुपा कर रखे गए दो केन बम, 10 और 20 किलो के दो बम और 10 किलो का ही एक सिलिंडर बम बरामद किए. इसके अलावा भारी मात्रा में गोलियां, 45 बंडल कोडेक्स वायर समेत एक डेटोनेटर भी बरामद किए गए.

दरअसल पुलिस और सीआरपीएफ की टीम पिछले 23 जून से ही नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र व मनातू थाना क्षेत्र के सीमावर्ती इलाकों में माओवादियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चला रही है.

बता दें कि 23 जून की सुबह नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र के ही जंगलों में पुलिस की माओवादियों के साथ लगभग 45 मिनट तक मुठभेड़ हुई थी. माओवादी बिहार की सीमा से सटे होने का फायदा उठा कर मुठभेड़ के दौरान ही भागने में सफल हो गए थे.

मुठभेड की इस घटना के बाद से ही पुलिस व सीआरपीएफ की संयुक्त टीम लगातार  गहनता से सर्च ऑपरेशन चला रही थी. इसी दौरान आज नौडीहा बाजार थाना के चउआ चटान जंगल से ये विस्फोटक बरामद किए गए. नक्सलियों ने ये विस्फोटक पत्थर के नीचे छिपाकर रखे थे.  सर्च ऑपरेशन के दौरान विस्फोटक मिलने की जानकारी एसपी इंद्रजीत महथा ने दी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गढ़वा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 25, 2017, 3:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर