लाइव टीवी

महिला ने बक्से में रखे थे 49 हजार रुपए, चूहों ने खड़ी की मुसीबत, कुतर डाले सारे नोट
Garhwa News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: January 30, 2020, 6:55 PM IST
महिला ने बक्से में रखे थे 49 हजार रुपए, चूहों ने खड़ी की मुसीबत, कुतर डाले सारे नोट
बक्से में रखे 49 हजार रुपये को चूहों ने कुतर डाला

बर्बाद गये रुपयों में एक दो हजार और बाकी पांच सौ रुपये के नोट हैं. कुतरे हुए रुपयों को देखकर संजली देवी के होश उड़ गये. वह दहाड़ मारकर रोने लगी.

  • Share this:
गढ़वा. जिले के नगरउंटारी थानाक्षेत्र स्थित नरही गांव में स्वयं सहायता समूह चलाने वाली संजली देवी के 49 हजार रुपये चूहे (Mice) कुतर गये. रुपये बक्से (Box) में रखे हुए थे. इन रुपयों (Money) को समूह के सदस्यों के बीच बांटा जाना था. 23 जनवरी को संजली रुपयों को बैंक (Bank) से निकालकर घर लाई थी. अब चूहों ने उसके सामने नई मुसीबत खड़ी कर दी है. वह सदस्यों को कहां से पैसा देगी, इसकी चिंता उसे सता रही है.

बैंक से लाकर बक्से में रखे रुपये 

संजली देवी ने बताया कि बीते 23 जनवरी को सेंट्रल बैंक पुरैनी की शाखा से उसने 95 हजार रुपये की निकासी की थी. 24 जनवरी को उसमें से 46 हजार रुपये उसने सदस्यों के बीच बांटे दिये. शेष बचे 49 हजार रुपये को अपने घर में बक्से में रख दिया. सोमवार की शाम में समूह की सदस्य मनोरमा देवी पैसा लेने के लिये उसके घर पहुंची, तो उसने रुपये लेने के लिए बक्सा खोला, तो देखा कि सारे रुपयों को चूहों ने कुतर दिया है.


चूहों ने खड़ी की मुसीबत 

बर्बाद गये रुपयों में एक दो हजार और बाकी पांच सौ रुपये के नोट शामिल हैं. कुतरे हुए रुपयों को देखकर संजली के होश उड़ गये. वह दहाड़ मारकर रोने लगी. बाद में ग्रामीणों ने समझा बुझाकर उसे शांत कराया. संजली देवी का कहना है कि सारे रुपये उसके नहीं थे. उसे समूह की अन्य सदस्यों को पैसा देना था. लेकिन अब वह कहां से उन्हें रुपया देगी. उसकी घर की माली हालत अच्छी नहीं है. समूह के माध्यम से ही उसका परिवार चल रहा है. संजली समूह की अध्यक्ष है.

इनपुट- शैलेश कुमार

ये भी पढ़ें- गर्दन में दर्द के बावजूद मुख्यमंत्री ने सुनीं लोगों की समस्याएं, दी बापू को सच्ची श्रद्धांजलि 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गढ़वा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 6:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर