लाइव टीवी

डाल्टेनगंज में 'जीवन रेखा एक्सप्रेस', इलाज करनेवालों में विदेशी डॉक्टर भी

Neelkamal | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: August 2, 2017, 3:55 PM IST
डाल्टेनगंज में 'जीवन रेखा एक्सप्रेस', इलाज करनेवालों में विदेशी डॉक्टर भी
पलामू में चलता-फिरता अस्पताल 'जीवन रेखा एक्सप्रेस'

सूबे के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने डाल्टेनगंज में चलते फिरते अस्पताल 'लाइफ लाइन एक्सप्रेस' का बुधवार को विधिवत उद्घाटन किया.

  • Share this:
सूबे के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने डाल्टेनगंज में चलते फिरते अस्पताल 'लाइफ लाइन एक्सप्रेस' का बुधवार को विधिवत उद्घाटन किया. उद्घाटन समारोह में विधायक आलोक चौरसिया समेत कई गणमान्य लोग भी शामिल हुए. इस सात बोगी वाले 'लाइफ लाइन एक्सप्रेस' में कई गंभीर रोगों के भी इलाज किए जाएंगे. यहां 2 अगस्त से 21 अगस्त तक पलामू के मरीजों का इलाज किया जाएगा.

स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने लाइफ लाइन एक्सप्रेस की सुविधाओं के बारे में लोगों को जानकारी दी. 'लाइफ लाइन एक्सप्रेस' में कटे फटे होंठ, बंध्याकरण, महिलाओं से जुड़े रोगों समेत कैंसर जैसी भयावह बीमारी के भी जांच और इलाज किए जाएंगे. मंत्री ने कहा कि पलामू के लिए यह वरदान है. यहां पलामू, गढ़वा और लातेहार जिला के लोग अपनी बीमारी का मुफ्त में इलाज करवा सकते हैं.

उन्होंने कहा कि इन मरीजों के यहां रहने, खाने और दवाओं की व्यवस्था प्रशासन ने किया है.  उन्होंने कहा कि ज्यादा-से-ज्यादा लोग यहां पहुंचें और स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्था का लाभ उठाएं. वहीं विधायक आलोक चौरसिया ने कहा कि गांव के मरीजों को भी यहां लाया जाएगा.

पलामू के लोगों को उम्मीद है कि उन्हें बाहर से आए मशहूर चिकित्सकों का लाभ मिलेगा, उनके रोग दूर होंगे. बता दें कि एक्सप्रेस में कई विदेशी चिकित्सक भी हैं जो अनेक बीमारियों का इलाज करेंगे. अब देखना है कि अगले तीन सप्ताह तक डाल्टेनगंज में रहने वाली लाइफ लाइन एक्सप्रेस का फायदा लोगों को कितना मिल पाता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गढ़वा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 2, 2017, 3:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर