Home /News /jharkhand /

बारूदी सुरंग विस्फोट कर 6 जवानों को उड़ाने वाला नक्सली मुन्ना नगेसिया गढ़वा में गिरफ्तार

बारूदी सुरंग विस्फोट कर 6 जवानों को उड़ाने वाला नक्सली मुन्ना नगेसिया गढ़वा में गिरफ्तार

नक्सली मुन्ना नगेसिया छत्तीसगढ़ का रहने वाला है.

नक्सली मुन्ना नगेसिया छत्तीसगढ़ का रहने वाला है.

Garhwa News: साल 2018 में लातेहार और गढ़वा में कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया गया था. इसमें गढ़वा और लातेहार जिले के एसपी शामिल हुए थे. इसी दौरान भाकपा माओवादियों ने बारूदी सुरंग बिछाकर पुलिस टीम पर हमला बोला था. विस्फोट की इस घटना में पुलिस के छह जवान शहीद हो गये थे. इस घटना में नक्सली मुन्ना नगेसिया का अहम रोल था.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- चंदन कश्यप

गढ़वा. झारखंड के गढ़वा जिले में सीआरपीएफ और पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने साल 2018 में भंडरिया थाना क्षेत्र के खपरी महुआ गांव में बम विस्फोट में शामिल भाकपा माओवादी के सदस्य को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार माओवादी का नाम मुन्ना नगेसिया उर्फ ललित नागेसिया है. वह छत्तीसगढ़ के सामरी का रहने वाला है.

सीआरपीएफ-172 बटालियन एवं पुलिस को मिली गुप्त सूचना के आधार पर नागेसिया को कुल्ही गांव से गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार माओवादी ने वर्ष 2018 में बारूदी सुरंग बिछाकर विस्फोट किया था. इसमें छह जवान शहीद हो गए थे. तब से पुलिस को उसकी तलाश थी.

भंडरिया थाना परिसर में प्रेस वार्ता कर एसडीपीओ सुदर्शन आस्तिक ने बताया कि गढ़वा एसपी के नेतृत्व में लातेहार और गढ़वा में कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया गया था. इसमें गढ़वा- लातेहार जिले के एसपी शामिल भी हुए थे. भाकपा माओवादियों ने बारूदी सुरंग बिछाकर पुलिस टीम पर हमला बोला था. विस्फोट की इस घटना में पुलिस के छह जवान शहीद हो गये थे.

पुलिस घटना में शामिल माओवादियों को गिरफ्तार करने के लिए लगातर ऑपरेशन चला रही थी. जैसे ही सीआरपीएफ और पुलिस को सूचना मिली कि घटना में शामिल एक माओवादी कुल्ही आने वाला है. पुलिस ने एक टीम गठित कर उसे गिरफ्तार कर लिया.

Tags: Jharkhand Police, Naxal affected area

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर