गढ़वा: चार राज्यों को जोड़ने वाला NH-75 तालाब में हुआ तब्दील! रोज हो रहीं दुर्घटनाएं

एनएच-75 में जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे बने हुए हैं. जिसमें पानी भर गया है.

Garhwa News: पलामू के बीजेपी सांसद बीडी राम ने कहा कि एनएच (NH-75) की जर्जर स्थिति के बारे में हमें जानकारी है. निश्चित रूप से स्थिति खराब है. एनएच के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है.

  • Share this:
    रिपोर्ट- चंदन कश्यप

    गढ़वा. झारखंड का गढ़वा जिला चार राज्यों से जुड़ा हुआ है. इनमें छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, यूपी और बिहार आते हैं, लेकिन यहां की सड़कों की हालत दयनीय है. रांची से गढ़वा होते हुए यूपी के मुरिसेमर तक एनएच-75 की हालात बद से बदतर है. गढ़वा शहर से होकर गुजरने वाली एनएच-75 में जगह-जगह गहरे गड्ढे हो जाने के कारण तालाब जैसे हालात हैं. प्रतिदिन दर्जनों लोग इन गड्ढों में गिरकर घायल हो रहे हैं. बावजूद इसके एनएच के अधिकारी इन गड्ढों को नहीं भर रहे हैं.

    गढ़वा-रेहला, गढ़वा-नगर उंटारी रोड की स्थिति ये है कि यहां दर्जनों दुर्घटनाएं प्रतिदिन हो रही हैं. सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं. बारिस के चलते तो हाल और बेहाल है. लोग अब पैदल चलने से भी इन सड़कों पर डरते हैं. सड़क पर गड्ढा एक या दो फीट नहीं, बल्कि चार-चार फीट लंबा गड्ढा है. ये एनएच-75 चार राज्यों की सीमा को जोड़ती है, जिसमे उतर प्रदेश, मध्यप्रदेश प्रदेश, छत्तीसगढ़ और बिहार शामिल हैं. यहां से सैकड़ों गाड़िया एक-दूसरे राज्यों में जाती हैं. बावजूद इसके एनएच के अधिकारियों का ध्यान इस ओर नहीं है.

    स्थानीय लोग इससे काफी आक्रोशित हैं. सड़क किनारे रहने वाले लोग इस दुर्घटना के साक्षत गवाह बन रहे हैं, क्योंकि दुर्घटना होने पर इन्हें ही दौड़ कर जान बचाना होता है. स्थानीय लोगों का कहना है कि इस ओर किसी भी अधिकारी का धयान नहीं जा रहा है.

    इस संबंध में पलामू के सांसद बीडी राम ने कहा कि एनएच की जर्जर स्थिति के बारे में से हम भी अवगत है. निश्चित रूप से स्थिति खराब है. एनएच के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है. आवंटन प्राप्त है. गड्ढों को भरने का काम किया जा रहा है. वहीं भवनाथपुर से बीजेपी के विधायक ने कहा कि एनएच की दुर्दशा के चलते गढ़वा से लेकर मूरीसेमर तक का सफर आधे घंटे के बदले डेढ़ घंटे में तय करना पड़ता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.