लाइव टीवी

राज्य सरकार की दया पर उम्र कैद की सजा काट रहे ग्यारह कैदी रिहा

Neelkamal | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: June 10, 2017, 8:02 PM IST
राज्य सरकार की दया पर उम्र कैद की सजा काट रहे ग्यारह कैदी रिहा
डाल्टनगंज - आजीवन कारावास की सजा काट रहे ग्यारह कैदी रिहा

राज्य सरकार की दया पर डाल्टनगंज केंद्रीय कारा में उम्र कैद की सजा काट रहे ग्यारह बंदियों को रिहा कर दिया गया.

  • Share this:
राज्य सरकार की दया पर डाल्टनगंज केंद्रीय कारा में उम्र कैद की सजा काट रहे ग्यारह बंदियों को रिहा कर दिया गया. सरकार ने राज्य भर में आजीवन कारावास की सजा काट रहे कैदियों को रिहा करने का फैसला हाल ही में लिया है.

दरअसल 30 मई को राजधानी रांची में झारखंड राज्य सजा पुनरीक्षण परिषद की बैठक हुई थी. बैठक मुख्यमंत्री रघुवर दास की अध्यक्षता में की गई थी. इस बैठक में राज्य भर के जेलों में उम्र कैद की सजा काट रहे 77 बंदियों  को रिहा किए जाने के संदर्भ में गहराई से चर्चा की गई थी.

राज्य भर में उम्रकैद की सजा काट रहे 77 कैदियों में से ग्यारह कैदी डाल्टनगंज केंद्रीय कारा में बंद थे. इन ग्यारह कैदियों को रिहा करने के लिए शनिवार को डाल्टनगंज केंद्रीय कारा में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के दौरान हत्या के तीन अलग-अलग केसों में आजीवन कारावास की सजा भुगत रहे सभी ग्यारह कैदियों को रिहा कर दिया गया.

इस मौके पर प्रभारी जेल अधीक्षक नैंसी सहाय और जेलर बालेश्वर सिंह मौजूद थे. जिन कैदियों को रिहा किया गया है उनमें शिवदानी महतो, हल्कानी प्रजापति, भोला कटोरी, आदित्य नाथ महतो, कूफानाथ चौधरी, घोष चौधरी, पवन तिवारी, दशरथ प्रजापति और कृष्णा महतो समेत और दो लोग शामिल हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गढ़वा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 10, 2017, 8:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर