Home /News /jharkhand /

panchayat elections in jharkhand assistant teacher trapped in code of conduct violation case fir brvj

झारखंड पंचायत चुनाव: पत्नी को मुखिया बनाने के चक्कर में बुरे फंसे सहायक शिक्षक, एक्शन में EC

Jharkhand Panchayat Election: गढ़वा में आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज.

Jharkhand Panchayat Election: गढ़वा में आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज.

Jharkhand Panchayat Election: निर्वाचन आयोग के अधिकारी ने मेरोल थाना में दिए आवेदन में लिखा, पारा शिक्षक का यह कृत्य न सिर्फ सरकारी कर्मियों के लिए प्रतिकूल आचरण है, बल्कि यह निर्वाचन कार्य में असर डालने का अपराध भी है. सहायक निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा उक्त कृत के लिए उनके विरुद्ध चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के लिए सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाए.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- चंदन कुमार कश्यप
गढ़वा. झारखंड में चल रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में आचार संहिता उल्लंघन के मामले प्रतिदिन सामने आ रहे हैं. इसी क्रम में एक मामला गढ़वा में प्रकाश में आया है जहां एक सहायक शिक्षक की पत्नी चुनाव लड़ रही है और पति खुले आम प्रचार कर रहे हैं. चुनाव आयोग के व्हाट्सएप नंबर पर शिकायत के बाद प्राथमिकी दर्ज करने का आवेदन दिया गया है. मेराल के सहायक निर्वाची पदाधिकारी डॉ कृष्ण कुमार सिंह ने आचार संहिता उल्लंघन को लेकर यह आवेदन मेराल थाना में दिया है.

थाने को दिए गए आवेदन में कहा गया है कि बसंत कुमार गुप्ता (पारा शिक्षक) द्वारा अपनी पत्नी शशि देवी जो ओखरगाड़ा पश्चिमी से मुखिया पद के प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं. इसके लिए लगाए गए बैनर में भी वे दिखाई दे रहे हैं. पारा शिक्षक का यह कृत्य न सिर्फ सरकारी कर्मियों के लिए प्रतिकूल आचरण है, बल्कि यह निर्वाचन कार्य में असर डालने का अपराध भी है. सहायक निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा उक्त कृत के लिए उनके विरुद्ध चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के लिए सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाए.

हालांकि, सहायक शिक्षक ने पोस्टर में अपनी पत्नी के साथ फोटो लगने का अनभिज्ञता जाहिर करते हुए निर्वाचित पदाधिकारी से क्षमा याचना की है. इधर मिले आवेदन के आलोक में मेराल थाना की पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है और सहायक शिक्षक के विरुद्ध अचार संहिता का मामला दर्ज कर दिया है. पुलिस के अनुसार इस मामले में कानून सम्मत कार्रवाई की जाएगी.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर