लाइव टीवी

एक आंख का इलाज कराने के चक्कर में दोनों गंवाई, डॉक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज

News18 Jharkhand
Updated: March 22, 2019, 3:35 PM IST
एक आंख का इलाज कराने के चक्कर में दोनों गंवाई, डॉक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज
पीड़ित मिथिलेश गुप्ता

पीड़ित मिथिलेश गुप्ता ने कुछ दिन पहले अपनी एक आंख के मोतियाबिंद का ऑपरेशन कराया, लेकिन कुछ दिन बाद उनकी दोनों आंखों की रोशनी चली गई

  • Share this:
डॉक्टर को भगवान का दूसरा रूप माना जाता है. लेकिन गढ़वा में एक डॉक्टर ने एक शख्स की हंसती- खेलती जिंदगी में अंधेरा भर दिया. मामला विशुनपुरा प्रखंड बाजार का है. पीड़ित मिथिलेश गुप्ता ने कुछ दिन पहले अपनी एक आंख के मोतियाबिंद का ऑपरेशन कराया, लेकिन कुछ दिन बाद उनकी दोनों आंखों की रोशनी चली गई.

दरअसल मिथिलेश गुप्ता को एक आंख से कम दिखाई देने लगा था. उन्होंने प्रसिद्ध चिकित्सक पूर्णेंन्दू विमल से अपनी आंख दिखाई. डॉक्टर ने उन्हें मोतियाबिंद का ऑपरेशन कराने को कहा. मिथिलेश ने ऑपरेशन करवाया. लेकिन एक आंख ठीक होने की बजाय उनकी दोनों आंखों की रौशनी चली गई.

मिथिलेश के मुताबिक जब इस बात की शिकायत लेकर वह डॉक्टर पूर्णेंन्दू के पास पहुंचे, तो डॉक्टर ने उन्हें बाहर जाकर इलाज कराने की सलाह दी और इलाज का पूरा खर्च उठाने का भरोसा दिलाया. साथ ही किसी से ये बात नहीं कहने का निर्देश दिया. लेकिन महीनों गुजर जाने के बाद भी मिथिलेश को डॉक्टर की ओर से कोई मदद नहीं मिली. परिजनों के मुताबिक रोशनी चले जाने के कारण मिथिलेश बिस्तर पर पड़े रहने को मजबूर हैं. आरोपी डॉक्टर ने भरोसा दिलाने के बाद भी कोई मदद नहीं की. लिहाजा परिजनों ने जिले के डीसी और थाने में पूरे मामले को लेकर शिकायत दर्ज कराई है.

उधर आरोपी डॉक्टर का कहना है कि उन्होंने आर्थिक मदद का कोई भरोसा परिजनों को नहीं दिलाया था. सिर्फ बाहर जाकर आंख दिखाने को कहा था. बतौर डॉक्टर तीन महीने पहले एक आंख के मोतियाबिंद का ऑपरेशन किया था, लेकिन एक महीने बाद दूसरी आंख में भी परेशानी आने लगी. परिजनों का आरोप है कि उसी ऑपरेशन के चलते दूसरी आंख की रौशनी चली गई, जबकि ऐसी बात नहीं है.

रिपोर्ट- शैलेश कुमार

ये भी पढ़ें- गुमला में नक्सली वर्दी में आए अज्ञात हमलावरों ने की दो की गोली मार कर हत्या, महिला व बच्चा घायल

चाईबासा: शहीद पार्क के पास फिल्मी अंदाज में उठा लिए गए 2 लोग, जानिए पूरा मामला
Loading...

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गढ़वा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2019, 1:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...