Home /News /jharkhand /

police arrest 5 accused case registered on 164 people in poling party attack case jhnj

गढ़वा: पोलिंग पार्टी पर हमला मामले में 5 आरोपी गये जेल, 14 के खिलाफ नामजद प्राथमिकी, 150 अज्ञात पर भी केस

पोलिंग पार्टी पर हमला मामले में मेराल थाने में 14 नामजद और 150 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

पोलिंग पार्टी पर हमला मामले में मेराल थाने में 14 नामजद और 150 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

Garhwa News: गढ़वा जिले के मेराल में पंचायत चुनाव संपन्न कराकर मतपेटी लेकर लौट रहे पोलिंग पार्टी पर शुक्रवार शाम को ग्रामीणों ने हमला बोल दिया था. इस मामले में पुलिस ने शनिवार को 5 ग्रामीणों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. कुल 14 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है. साथ 150 अज्ञात के खिलाफ भी केस किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- चंदन कश्यप

गढ़वा. गढ़वा जिले के मेराल प्रखंड में बूथ संख्या 72, 73 एवं 74 पर मतदान संपन्न कराकर मतपेटी लेकर लौट रहे पोलिंग पार्टी पर शुक्रवार शाम को हमला बोल दिया था. इस मामले में पुलिस ने 5 ग्रामीणों को गिरफ्तार कर शनिवार को जेल भेज दिया. वहीं 14 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है. साथ 150 अज्ञात के खिलाफ भी केस किया गया है.

मेराल थानाप्रभारी लाल बिहारी प्रसाद ने बताया कि शुक्रवार को मतदान कराने के पश्चात मतपेटी लेकर लौट रहे पोलिंग पार्टी पर कमरमा मोड़ के समीप करीब 150 की संख्या में ग्रामीणों ने हमला बोल दिया. इस दौरान ग्रामीणों ने सेक्टर दंडाधिकारी एवं पुलिस कर्मियों के साथ गाली गलौज और मारपीट करते हुए एक पुलिसकर्मी का हथियार छीन लिया था.

घटना के संबंध में सेक्टर दंडाधिकारी राजीव रंजन मिश्र के लिखित आवेदन पर मेराल थाना में 14 नामजद तथा 150 अज्ञात लोगों पर केस दर्ज किया गया. घटना के समय कुछ लोगों द्वारा वीडियो बनाकर वायरल किया गया. वायरल वीडियो एवं स्थानीय चौकीदार के माध्यम से घटना में शामिल लोगों की पहचान की गई है.

दरअसल प्राइवेट गाड़ी में मतपेटी ले जाने के चलते लोग ने हमला बोल दिया. स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार मतदान खत्म होने के बाद प्राइवेट गाड़ी में मतपेटी ले जाने के क्रम में उम्मीदवार के समर्थकों द्वारा गाड़ी को रास्ते में रोककर पूछताछ की गई. इसी दौरान पुलिसकर्मी ग्रामीणों के साथ उलझ गए. दोनों ओर से नोकझोंक होने लगा, जिसकी खबर मिलते ही गांव से बड़ी संख्या में लोग वहां पहुंच गए और हंगामा करते हुए पुलिसकर्मी वेंकटेश शर्मा एवं बिरजू चौधरी के साथ मारपीट करने लगे. इतने में वेंकटेश शर्मा हथियार का भय दिखाकर लोगों को भगाना की कोशिश की गई, परंतु उग्र भीड़ ने पुलिसकर्मी से हथियार को लूट लिया तथा उन्हें लाठी डंडे से जमकर पिटाई कर दी.

Tags: Jharkhand news, Panchayat Chunav

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर