लाइव टीवी

गढ़देवी मंदिर में कराई जेल में बंद कैदी की शादी, शारीरिक शोषण का था आरोप

News18 Jharkhand
Updated: October 30, 2018, 8:47 PM IST
गढ़देवी मंदिर में कराई जेल में बंद कैदी की शादी, शारीरिक शोषण का था आरोप
अदालत के आदेश पर किया युवक ने शादी तो बालक बना माता -पिता की शादी का गवाह

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी वीरेन्द्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. जहां न्यायालय में समझौते के आधार पर वीरेन्द्र शादी को तैयार हुआ.

  • Share this:
आखिर जिस प्रेमिका के शारीरिक शोषण के मामले में युवक जेल में बंद है, उसी के साथ विधि-विधान से ना सिर्फ शादी करनी पड़ी बल्कि अपनी संतान को पिता का नाम भी देना पड़ा. युवक की इस सदबुद्धि के पीछे कुछ सजा का खौफ था तो कुछ सामाजिक मजबूरी.

मामला गढ़वा जिला शहर के गढ़देवी मंदिर का है, जहां जेल में बंद कैदी वीरेन्द्र की न्यायालय के आदेश पर प्रेमिका के साथ शादी कराई गई. वीरेन्द्र रंका थाना के सोनदाग गांव का रहने वाला है जो पिछले छह साल से गांव की ही रूपी नाम की युवती से प्रेम करता था.

दोनों की एक संतान भी पैदा हुई लेकिन वीरेन्द्र उसके बाद भी शादी करने से हमेशा इनकार करता रहा. इसको लेकर गांव में पंचायतें भी हुईं लेकिन कोई हल नहीं निकला. उसके बाद मजबूर हो प्रेमिका रूबी ने थाने में आवेदन देकर दुष्कर्म  का मामला दर्ज कराया. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी वीरेन्द्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. जहां न्यायालय में समझौते के आधार पर वीरेन्द्र शादी को तैयार हुआ. उसके बाद न्यायालय के आदेश पर पुलिस अभिरक्षा में आरोपी वीरेन्द्र व पीड़िता रूबी की शादी कराई गई. दोनों अपने बच्चे की पहचान पाकर शादी से खुश दिखे.

( शैलेष की रिपोर्ट )

यह भी पढ़ें- धनबाद: रोड एक्सीडेंट में रेलकर्मी की मौत पर बवाल, बस को फूंका

यह भी पढ़ें - चतरा: अपहरण के बाद पत्रकार की हत्या, शव बरामद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गढ़वा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2018, 6:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...