लाइव टीवी

सिंथेटिक मावा की मिठाई निर्माण की सूचना पर आपूर्ति अधिकारी ने की छापेमारी

Shailesh Kumar | News18 Jharkhand
Updated: October 25, 2018, 11:09 PM IST
सिंथेटिक मावा की मिठाई निर्माण की सूचना पर आपूर्ति अधिकारी ने की छापेमारी
एक मिठाई की दुकान से सैंपल लेता छापामार दल

सिंथेटिक मावा से तैयार की जा रही मिठाईयों के शिकायत पर और आपूर्ति अधिकारी के निर्देशानुसार गढ़वा जिला के सदर प्रखंड सीओ ने पुलिस अधिकारियों के साथ शहर के विभिन्न मिठाई दुकान में छापेमारी की. दीपावली में मिलावटी मिठाईयों की बिक्री पर रोक लगाने के उद्देश्य से की गई छापामारी के दौरान दुकानों से मिठाई के सैंपल लिए गए.

  • Share this:
सिंथेटिक मावा से तैयार की जा रही मिठाईयों के शिकायत पर और आपूर्ति अधिकारी के निर्देशानुसार गढ़वा जिला के सदर प्रखंड सीओ ने पुलिस अधिकारियों के साथ शहर के विभिन्न मिठाई की दुकानों में छापेमारी की. दीपावली में मिलावटी मिठाईयों की बिक्री पर रोक लगाने के उद्देश्य से की गई छापामारी के दौरान दुकानों से मिठाई के सैंपल लिए गए. इन मिठाई के सैंपल को जांच के लिए रांची भेजा जाएगा ताकि मिठाई मे मिलावट का पता चल सके. आमतौर से दुकानों से सैंपल ही लिए जाते हैं लेकिन अगर मिठाई मिलावटी भी हो तो वह तो उसको बेच ही लेता है, क्योंकि जांच रिपोर्टें आम तौर से कई-कई माह में आती हैं.

जैसे-जैसे दीपावली का त्यौहार धीरे-धीरे नजदीक आ रहा है, बाजारों में रौनक बढ़ रही है. इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से गिफ्ट आइटम, कपड़े, मेवा मिष्ठान की दुकानें इस समय नई- नई वैरायटियों से भरी पड़ी हैं. दीपावली पर सबसे अधिक मिठाई की बिक्री होती है. गरीब से गरीब व्यक्ति भी 5- 7 किलो खरीद ही लेता है, दोस्तों और रिश्तेदारी में बांटने के लिए. खरीदारी तो होगी ही, यह हर दुकानदार जानता है. इसलिए वह जमकर तैयारी करता है. अगर हर शहर में कुछ नामी दुकानदारों को छोड़ दिया जाए तो आम तौर से इस अवसर पर नकली मावा, नकली दूध और दूसरी सामग्रियों की मिलावट वाली मिठाईयां ज्यादा बनती हैं.

यह भी पढ़ें - निगम के नोटिस से बिल्डरों में मची खलबली, मेयर से लगाई मदद की गुहार

यह भी पढ़ें - अलकायदा के संदिग्ध आतंकी मोहम्मद सामी की जमशेदपुर कोर्ट में पेशी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गढ़वा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2018, 11:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...