लाइव टीवी

दुकानदारों से परेशान भिखारी शिकायत करने पहुंचे डीसी कार्यालय

Neelkamal | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: August 19, 2017, 5:35 PM IST
दुकानदारों से परेशान भिखारी शिकायत करने पहुंचे डीसी कार्यालय
भिखारियों ने डीसी कार्यालय में की शिकायत

डाल्टेनगंज में दुकानदारों की मनमानी से तंग आकर एक दर्जन से अधिक भिखारी डीसी कार्यालय पहुंचे. इन भिखारियों के पास एक-दो रूपए के सिक्के ही हैं. मगर ऐसा प्रतीत होता है कि ये सिक्के इनके कोई काम के नहीं. दुकानवाले इनके सिक्के ले ही नहीं रहे हैं.

  • Share this:
डाल्टेनगंज में दुकानदारों की मनमानी से तंग आकर एक दर्जन से अधिक भिखारी डीसी कार्यालय पहुंचे. इन भिखारियों के पास एक-दो रूपए के सिक्के ही हैं. मगर ऐसा प्रतीत होता है कि ये सिक्के इनके कोई काम के नहीं. दुकानवाले इनके सिक्के ले ही नहीं रहे हैं. इसी शिकायत के साथ ये भिखारी डीसी कार्यालय पहुंचे थे.

इन भिखारियों का कहना है कि दुकानदार सिर्फ पांच व दस रूपए के ही सिक्के मांग रहे हैं. ऐसे में उनके सामने भुखमरी की समस्या हो रही है. भिखारन लालती ने कहा कि उससे भी दुकानवाले सिक्का लेने से इंकार कर रहे हैं. दुकानवाले बोलते हैं कि एक-दो रूपए का सिक्का बाजार में नहीं चलता है. उसने कहा कि भिख में लोग एक, दो और ज्यादा-से-ज्यादा पांच रूपए के ही सिक्के देते हैं. ऐसे में वह क्या कर सकती है.

वहीं भिखारी मोहन ने कहा कि दुकानदार उसके पास जमा सिक्के लेने से इंकार कर रहे हैं. उसने कहा कि अगर दुकानदार उसके पास सिक्के के रूप में जमा पैसे नहीं लेंगे तब वह भूखे रहने को मजबूर हो जाएगा.

दरअसल बढ़ती महंगाई में एक और दो रूपयों में खाने-पीने या फिर अन्य कोई सामान बाजार में बमुश्किल उपलब्ध है. ऐसे में 25 और 50 पैसों के सिक्कों की तरह ही एक-दो रूपए के मूल्य भी पहले की तुलना में घट गए हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गढ़वा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2017, 5:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर