लाइव टीवी

गढ़वा के सदर अस्पताल में मरीजों की भारी संख्या लेकिन डॉक्टरों की भारी कमी

Shailesh Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: August 21, 2017, 4:38 PM IST
गढ़वा के सदर अस्पताल में मरीजों की भारी संख्या लेकिन डॉक्टरों की भारी कमी
सदर अस्पताल हाल बेहाल.

सदर अस्पताल हाल बेहाल.

  • Share this:
झारखंड के गढ़वा जिले के सदर अस्पताल हाल बेहाल है. यहां मरीज अपने इलाज के लिए आते तो हैं लेकिन संसधानों के अभाव के कारण उन्हें सुबह से शाम निराश होकर वापस लौटना पड़ता है. आपातकाल में अगर यहां कोई मरीज भर्ती होता है तो ना ही यहां बेड की व्यवस्था है ना ही इलाज की. सरकारी स्तर पर मुश्किल से यहां इलाज और दवा मरीजों को दी जा रही है, जिसके चलते लोग यहां आ रहे हैं.

इस सदर अस्पताल में मरीजों को सबसे ज्यादा मुश्किल तब होती है, जब उन्हें यहां डॉक्टर नहीं मिलते हैं. डॉक्टरों की भारी कमी के कारण रोजाना यहां मरीजों की लंबी लाइन दिखाई दे रही है. अपनी बारी का इंतजार करते मरीज हर दिन परेशान रहते हैं. मरीज के परिजनों का कहना है कि बिमार होने के कारण हम मरीज को लेकर सदर अस्पताल पहुंचते है लेकिन यहां इलाज नहीं मिलने से हमें दुख होता है.

मामले को लेकर सिविल सर्जन का कहना है कि अस्पताल में स्टाफ की कमी के साथ ही संसाधनों की भी भारी कमी है.

जिस प्रकार सरकार राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था सुधारने की बात कहती हैं, अगर हकीकत में स्वास्थ्य का लाभ लोगों तक पहुंचे तो लोगों की आधी समस्या कम हो सकती है.

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गढ़वा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2017, 4:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर