स्वास्थ्य मंत्री के जिले का यह अस्पताल खुद मांग रहा इलाज

आयुष चिकित्सालय में ना तो सुविधा है और ना ही पर्याप्त डॉक्टर व चिकित्साकर्मी

Shailesh Kumar | News18 Jharkhand
Updated: April 17, 2018, 11:17 AM IST
स्वास्थ्य मंत्री के जिले का यह अस्पताल खुद मांग रहा इलाज
आयुष अस्पताल
Shailesh Kumar | News18 Jharkhand
Updated: April 17, 2018, 11:17 AM IST
झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी का गृह जिला गढ़वा के सदर अस्पताल परिसर स्थित आयुष चिकित्सालय की स्थिति बदतर हो गई है. इसके कारण इसका लाभ स्थानीय लोगों को नहीं मिल पा रहा है. जटिल बीमारी के मरीज चिकित्सालय पहुंचते हैं, लेकिन यहां आकर उन्हें निराशा ही हाथ लगती है.

दरअसल आयुष चिकित्सालय में ना तो सुविधा है और ना ही पर्याप्त डॉक्टर व चिकित्साकर्मी. ऐसे में यहां खासकर गरीब मरीजों को इलाज नहीं मिल पाता. पैसे वाले मरीज प्राइवेट अस्पताल का रूख कर लेते हैं.

समाजसेवी सूरज गुप्ता कहते हैं कि यह अस्पताल हाथी का दांत साबित हो रहा है. यहां ना तो डॉक्टर है, ना दवा और ना ही सुविधा. जिलेभर से मरीज आते हैं और निराश लौटकर जाते हैं

यहां पदस्थापित डॉ. कृष्ण कुमार प्रसाद भी मैन पावर और संसाधन की कमी बात स्वीकार करते हैं. वो कहते हैं कि इसे दूर करने का प्रयास किया गया, पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से रुचि नहीं दिखाई गई.

लोगों का कहना है कि जब स्वास्थ्य मंत्री का अपने जिले की ओर ही ध्यान नहीं है, तो फिर दूसरेे जिले के हाल के बारे में क्या कहना. स्थिति यह है कि आयुष चिकित्सालय सिर्फ नाम का, काम का अस्पताल साबित नहीं हो रहा.

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->