लाइव टीवी

उग्रवादी संगठन TPC के नाम पर लेवी वसूलने वाले दो शख्स गिरफ्तार, 4 लाख रुपये बरामद

News18 Jharkhand
Updated: September 16, 2019, 4:27 PM IST
उग्रवादी संगठन TPC के नाम पर लेवी वसूलने वाले दो शख्स गिरफ्तार, 4 लाख रुपये बरामद
उग्रवादी संगठन टीपीसी के नाम पर लेवी वसूलने वाले दो शख्स गिरफ्तार

विस्थापित संचालन समिति का गठन कर टीपीसी की सह पर कुछ लोगों के द्वारा लेवी वसूली जा रही थी. इसकी गुप्त सूचना पुलिस को मिली. जिसके बाद छापेमारी कर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया.

  • Share this:
चतरा. पुलिस ने टीपीसी उग्रवादी संगठन से साठगांठ के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया. इनके पास तीन लाख 85 हजार रुपये, विभिन्न बैंकों के 23 पासबुक, 24 चेकबुक बरामद किये गये. पुलिस के मुताबिक ये लोग विस्थापित संचालन समिति नामक संगठन बनाकर टीपीसी के लिए लेवी वसूलते थे. गिरफ्तार विगन भोक्ता भोगनाडीह समिति का अध्यक्ष है, जबकि धनराज भोक्ता सदस्य है. दोनों पिपरवार थानाक्षेत्र के रहने वाले हैं. इस सिलसिले में दोनों के खिलाफ पिपरवार थाने में केस दर्ज किया गया है. इस मामले में टीपीसी सुप्रीमो ब्रजेश गंझु सहित 77 लोगों को भी नामजद अभियुक्त बनाया गया है.

टंडवा डीएसपी आशुतोष सत्यम ने कहा कि विस्थापित संचालन समिति का गठन कर टीपीसी की सह पर कुछ लोगों के द्वारा लेवी वसूली जा रही थी. इसकी गुप्त सूचना पुलिस को मिली. जिसके बाद छापेमारी कर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. दोनों के पास से लेवी के करीब 4 लाख रुपये बरामद किये गये.

डीसीएपी के मुताबिक गिफ्तार शख्स टीपीसी के लिए काम कर करते थे. अवैध वसूली कर संगठन को पहुंचाते थे. ये लोग टीपीसी के ब्रजेश गंझु, आक्रमण गंझु और भीखन गंझु के संरक्षण में इस काम को अंजाम देते थे.

इनपुट- शैलेश कुमार

ये भी पढ़ें- गांव में घुसकर तेंदुए ने मचाया आतंक, एक महिला की मौत 5 लोग घायल

 

 
Loading...

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गढ़वा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 16, 2019, 4:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...