Home /News /jharkhand /

गढ़वा: फर्जी पत्रकार बनकर बीडीओ से रुपया ठगने की कोशिश, हवालात पहुंचे यूपी के दो युवक

गढ़वा: फर्जी पत्रकार बनकर बीडीओ से रुपया ठगने की कोशिश, हवालात पहुंचे यूपी के दो युवक

दोनों फर्जी पत्रकार यूपी के रहने वाले हैं.

दोनों फर्जी पत्रकार यूपी के रहने वाले हैं.

Garhwa News: दोनों फर्जी पत्रकार पिछले दस दिनों से क्षेत्र में घूम-घूम कर कभी अधिकारी को डराते थे तो कभी मुखिया को. अधिकारियों के पास फर्जी पत्रकार बनकर उनसे योजना से संबंधित जानकरी लेते थे. फिर गांव में योजनाओं के नाम पर फर्जी अधिकारी बनकर मुखिया से रुपये की वसूली करते थे.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- चंदन कश्यप

गढ़वा. झारखंड के गढ़वा जिले के बिसुनपुरा प्रखण्ड कार्यालय में बीडीओ से पैसे की उगाही कर रहे दो फर्जी पत्रकारों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इनके पास से फर्जी आईडी कार्ड एवं एक इंडिगो कार बरामद किये गये. दोनों युवक यूपी के चंदौली जिले के रहने वाले हैं.

जानकारी के मुताबिक दोनों फर्जी पत्रकार पिछले दस दिनों से क्षेत्र में घूम-घूम कर कभी अधिकारी को डराते थे तो कभी मुखिया को. अधिकारियों के पास फर्जी पत्रकार बनकर उनसे योजना से संबंधित जानकरी लेते थे. फिर गांव में योजनाओं के नाम पर फर्जी अधिकारी बनकर मुखिया से रुपये की वसूली करते थे.

आरोपियों ने रंका, चिनियां, रमना, डंडई प्रखंडों में लोगों को बेवकूफ बनाकर लाखों रुपये की वसूली कर ली. वहीं यह अपने अगले मंजिल बिसुनपुरा प्रखण्ड कार्यालय में पहुंचकर बीडीओ से बहस कर रहे थे, लेकिन बीडीओ ने इनकी बातों में न आकर स्थानीय पत्रकारों को बुलाकर पहचान कराई, तो आरोपियों का फर्जीवा़ड़ा सामने आया. जिसके बाद बीडीओ ने पुलिस बुलाकर दोनों फर्जी पत्रकारों को पुलिस के हवाले कर दिया.

फर्जी पत्रकारों की गिरफ्तारी की सूचना पर इनके शिकार बने कई गावों के मुखिया थाने पहुंचकर अपने रुपये वापस करने की मांग करने लगे. मुखियाओं ने कहा कि उनके पास ये दोनों अधिकारी बनकर पहुंचे थे और पैसे की मांग की तो उनलोगों ने डर से पैसे दे दिए.

इस मामले पर थाना प्रभारी ने बताया कि ये लोग कभी फर्जी पत्रकार बनकर तो कभी रांची का अधिकारी बनकर लोगों से पैसे की उगाही करते थे. अब इनकी गिरफ्तारी हो चुकी है. इनसे पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Jharkhand news, UP news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर