Home /News /jharkhand /

Weather Calamity: गढ़वा में वज्रपात से कोहराम, तीन अलग-अलग जगहों पर 3 लोगों की मौत

Weather Calamity: गढ़वा में वज्रपात से कोहराम, तीन अलग-अलग जगहों पर 3 लोगों की मौत

Weather Calamity in Garhwa: ठनका गिरने से ताबड़तोड़ 3 लोगों की मौत होने से ग्रामीण दहशत में हैं. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Weather Calamity in Garhwa: ठनका गिरने से ताबड़तोड़ 3 लोगों की मौत होने से ग्रामीण दहशत में हैं. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Weather News: झारखंड के मौसम में बदलाव के चलते प्रदेश के कई हिस्‍सों में लगातार बारिश हो रही है. इस दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीन अलग-अलग जगहों पर 3 लोगों की मौत हो गई. स्‍थानीय प्रशासन ने जल्‍द ही मुआवजा देने की बात कही है.

अधिक पढ़ें ...

    चंदन कुमार कश्‍यप

    गढ़वा. बंगाल की खाड़ी और उत्‍तरी आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्र में बने निम्‍न दबाव के क्षेत्र और चक्रवात का असर झारखंड पर व्‍यापक रूप से पड़ा है. मंगलवार को भी प्रदेश के कई हिस्‍सों में बारिश हुई. इस बीच, गढ़वा में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 3 लोगों की मौत हो गई. यह घटना तीन अलग-अलग जगहों पर हुई. पुलिस ने तीनों शवों को अपने कब्‍जे में ले लिया है. वहीं, स्‍थानीय जिला प्रशासन ने घटना पर दुख व्‍यक्‍त करते हुए मृतकों के आश्रितों को जल्‍द ही मुआवजा देने की बात कही है.

    गढ़वा जिले में वज्रपात ने मंगलवार को कहर बरपाया. तीन अलग-अलग क्षेत्रो में इसकी चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई. पहली घटना केतार, दूससरी मझियाओ और तीसरी घटना बरडीहा थाना क्षेत्र में हुई. प्राकृतिक घटना से आस-पास के क्षेत्रों में दहशत वयाप्त है. पहली घटना केतार थाना क्षेत्र के चौरा गांव में हुई. यहां के ददई मेहता की मौत मंगलवार को तेज बारिश के साथ हुई वज्रपात के चपेट में आने से हो गई. जानकारी के अनुसार, मृतक के परिजनों ने बताया कि ददई मेहता सुबह मवेशी को लेकर जंगल में चराने गए थे. उसी दौरान तेज बारिश होने के कारण एक पेड़ के नीचे आसरा लिया था. आचनक वज्रपात होने से ददई की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. गांव के ही चरवाहों ने मृतक का टांग कर गांव लाया.परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. घटनास्थल पर थाना प्रभारी संतोष कुमार पहुंचकर मामले की जानकारी ली और शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए गढ़वा भेजा गया.

    कौन हैं रवि केजरीवाल जिन पर लगा है हेमंत सोरेन सरकार को गिराने की कोशिश का आरोप? 

    दूसरी घटना मझिआंव थाना क्षेत्र के घुरूआ गांव में हुई. यहां के निवासी शेख समीउल्ला खां की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई. इसमें उनका एक मवेशी भी मारा गया. यह घटना मंगलवार की देर शाम की है. समीउल्‍ला बरडीहा थाना क्षेत्र के बभनी गांव स्थित आवास के समीप प्राथमिक विद्यालय से लगभग 100 मीटर पश्चिम में खेत पर काड़ा (भैंसा) को बांध रहे थे. इसी दौरान अचानक हुई वज्रपात में वो घायल हो गए. उन्‍हें तत्‍काल अस्‍पताल लाया गया, जहां डॉक्‍टरों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया. तीसरी घटना मझिआंव-बरडीहा थाना क्षेत्र के ग्राम बरछाबांध में हुई. यहां के निवासी अनिल यादव की मौत ठनका गिरने से हो गई. घटना के वक्‍त अनिल यादव भैंस चरा रहे थे.

    Tags: IMD forecast, Jharkhand weather News

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर