अपना शहर चुनें

States

दिल्ली से लूटा गया 1 करोड़ का सोना गिरिडीह में ट्रेन से बरामद, दो अपराधी गिरफ्तार

रोहिणी एसपी की सूचना पर स्थानीय रेल पुलिस ने कार्रवाई कर करीब दो किलो सोना के साथ दो अपराधियों को गिरफ्तार किया. (फाइल फोटो)
रोहिणी एसपी की सूचना पर स्थानीय रेल पुलिस ने कार्रवाई कर करीब दो किलो सोना के साथ दो अपराधियों को गिरफ्तार किया. (फाइल फोटो)

Gold Loot in Delhi: दोनों अपराधियों को डाउन कालका हाबड़ा मेल संख्या-02312 के A-2 कोच के बर्थ 16 और 18 से गिरफ्तार किया गया. इनमें से एक पश्चिम बंगाल का रहने वाला है.

  • Share this:
गिरिडीह. दिल्‍ली के रोहिणी इलाके से लूटा गया करीब एक करोड़ रुपये का सोना (Gold Loot) झारखंड के गिरीडीह (Giridih) में ट्रेन से बरामद किया गया. स्थानीय रेल पुलिस ने डाउन कालका हाबड़ा मेल के एक कोच से सोना बरामद किया. सोने के साथ दो अपराधियों को भी गिरफ्तार किया गया. दोनों के पास से एक किलो 800 ग्राम सोने के जेवर, एक हजार रोमानिया डॉलर और एक अमरीकी डॉलर बरामद किये गये.

रेल पुलिस ने बताया कि दोनों अपराधियों को डाउन कालका हाबड़ा मेल संख्या-02312 के A-2 कोच नम्बर के बर्थ 16 और 18 से पकड़ा गया. पकड़े गए अपराधियों में से एक पीटू शेख पुत्र साधु शेख गांव पाइकर जिला बीरभूम पश्चिम बंगाल का रहने वाला है, जबकि दूसरा अहमद शेख पुत्र मियाउदीन शेख जेजे कॉलोनी बाबना नार्थ वेस्ट दिल्ली का निवासी है.





हजारीबाग रोड स्टेशन के आरपीएफ निरीक्षक ने बताया कि दिल्ली के रोहणी एसपी ने मोबाइल पर लूट की सूचना दी थी. साथ ही अपराधियों का डोजियर भी भेजा था. इसके बाद गिरिडीह में ट्रेन को पांच मिनट अधिक रोक कर तलाशी ली गई. इसी दौरान रेल पुलिस ने दोनों अपराधियों को दबोचा. रोहणी एसपी से वीडियो कॉलिंग के जरिए से बदमाशों की पुष्टि की.
गिरफ्तार अपराधियों ने बताया कि छह दोस्तों के साथ मिलकर उन्होंने एक ज्वेलरी की दुकान से 16 किलो सोने के गहने लूटे थे. और वे अपने हिस्सा का सोना लेकर गांव जा रहे थे.

रेल पुलिस इन्हें रोहिणी पुलिस के हवाले करेगी. फिलहाल इनसे पूछताछ जारी है. लूट में शामिल बाकी 6 साथियों के बारे में पूछा जा रहा है. दिल्ली पुलिस की टीम इन्हें कब्जे में लेने के लिए निकल चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज