Home /News /jharkhand /

गिरिडीह में छठ घाट पर नहाने गए 4 बच्चों की डूबने से मौत, महापर्व पर पसरा मातम

गिरिडीह में छठ घाट पर नहाने गए 4 बच्चों की डूबने से मौत, महापर्व पर पसरा मातम

गिरिडीह के मंगरौडीह गांव में नदी में डूबने से 3 बच्चियां और एक बच्‍चे की मौत हो गई. (सांकेतिक तस्‍वीर)

गिरिडीह के मंगरौडीह गांव में नदी में डूबने से 3 बच्चियां और एक बच्‍चे की मौत हो गई. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Giridih News: झारखंड के गिरिडीह में छठ महापर्व पर पसरा मातम. गिरिडीह के मंगरौडीह में 4 बच्चों की नदी में डूबने से मौत हो गई. मृतकों में 3 बच्चियां और एक बच्‍चा शामिल है. हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर बड़ी संख्‍या में लोग इकट्ठा हो गए. आनन-फानन में पुलिस को घटना की सूचना दी गई.

अधिक पढ़ें ...

    एजाज अहमद

    गिरिडीह. झारखंड के गिरिडीह में छठ महापर्व के मौके बड़ा हादसा होने की खबर आ रही है. गिरिडीह के मंगरौडीह में नदी में नहाने गए 4 बच्चों की डूबने से मौत हो गई. नदी में नहाने गए बच्चों की डूबने से मौत की जानकारी मिलते ही गांव वाले तुरंत दौड़कर मौके पर पहुंचे. पुलिस-प्रशासन को भी इस हादसे की सूचना दी गई. इस घटना के बाद इलाके में मातम पसर गया है. बच्‍चों के नदी में डूबने की घटना से कोहराम मचा हुआ है. बच्‍चों के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

    जानकारी के अनुसार, मृतकों में तीन बच्चियां और एक बच्चा शामिल है. हादसा मंगलवार सुबह तकरीबन 11.30 बजे हुआ. सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गयी है. बताया जा रहा है कि मंगरौडीह गांव में छठ महापर्व को लेकर कुछ महिलाएं नदी में स्नान करने गई थीं. इन्हीं के साथ कुछ बच्चे भी नहाने के लिए गए हुए थे. नहाने के क्रम में तीन बच्चियां और एक बच्चा नदी में डूब गया. बच्चों के नदी में डूबने की भनक महिलाओं को नहीं लगी, जिस कारण महिलाएं स्नान कर के वापस घर लौट गईं. थोड़ी देर के बाद जब बच्चों की खोजबीन शुरू की गई तो हो-हल्ला शुरू हो गया.

    इसके बाद गांव के कुछ लोग नदी की ओर भागे और बच्चों की तलाश शुरू कर दी. ग्रामीणों ने एक-एक कर चारों बच्चों को नदी से बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने तीन बच्चियों और एक बच्चे को मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद पूरे गांव में छठ की खुशियां मातम में बदल गईं. इधर, मामले की जानकारी मिलने के बाद मुफस्सिल थाना पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई.

    RIMS में बड़ा हादसा: केबल टूटने से गिरी लिफ्ट, मरीज देखने आए युवक के हाथ-पैर टूटे, ICU में भर्ती

     बता दें कि झारखंड के लातेहार जिले में भी सितंबर महीने में इसी तरह का हादसा हुआ था. करमा विसर्जन के दौरान जिले के बालूमाथ प्रखंड में 7 लड़कियों की तालाब में डूबने से मौत हो गई थी. यह घटना शेरागड़ा पंचायत के बुकरू गांव में मननडीह स्थित तालाब में हुई थी. मरने वाले 7 लड़कियों में से तीन आपस में सगी बहनें थीं.

    प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया था कि गांव में भाई-बहन के प्रेम का पर्व करम मनाया जा रहा था. दोपहर में 10 बच्चियों की टोली करम डाली का विसर्जन करने मननडीह गई थीं. इसी दौरान दो बच्चियां डूबने लगीं. शोर मचाने पर बाकी लड़कियों ने उन्हें बचाने की कोशिश की थी, लेकिन गहराई ज्यादा होने के कारण पांच और लड़कियां भी डूब गई थीं.

    Tags: Giridih news, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर