अपना शहर चुनें

States

कोरोना को मात देने के हफ्ते भर बाद दोबारा संक्रमित हुआ युवक, पूरा परिवार होम क्वारेंटिन

युवक के दोबारा कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसे गिरिडीह के कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है. (सांकेतिक फोटो)
युवक के दोबारा कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसे गिरिडीह के कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है. (सांकेतिक फोटो)

मामला गिरिडीह का (Giridih) है, जहां बीते 21 मई को एक युवक कोरोना पॉजिटिव आया था. इसके बाद उसे रांची स्थित रिम्स में भर्ती कराया गया था.

  • Share this:
गिरिडीह. झारखंड (Jharkhand) में कोरोना वायरस (Corona virus) के मामले कम होने के नाम नहीं ले रहे हैं. यहां रोज नए-नए इस वायरस से संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं. इसी बीच खबर है कि प्रदेश में कोरोना को हराने वाला एक युवक फिर से दोबारा पॉजिटिव (Positive) हो गया है. इससे स्वास्थ्य विभाग और चिकित्साकर्मी भी सकते में आए हैं. वहीं, इस मामले ने राज्य सरकार की चिंता बढ़ा दी है. जबकि इस घटना से आसपास के इलाके के लोग दहशत में आ गए हैं.

जानकारी के मुताबिक, मामला गिरिडीह का (Giridih) है, जहां बीते 21 मई को एक युवक कोरोना पॉजिटिव आया था. इसके बाद उसे रांची स्थित रिम्स में भर्ती कराया गया था. स्वस्थ होने के बाद बीते 2 जून को उसे अपस्ताल से छुट्टी दे दी गई थी. तब से वह होम क्वारेंटिन में था. इसी बीच उसकी तबीयत खराब हो गई है. कहा जा रहा है कि उसके पेट में इंफेक्शन हो गया था. ऐसे में इलाज कराने के लिए वह 10 जून को रांची गया. वहां पर उसका सैंपल लेकर जांच की गई तो उसकी रिपोर्ट फिर से कोरोना पॉजिटिव आई.

युवक मुंबई में रहता था और 13 मई को घर लौटा था
हिन्दुस्तान के मुताबकि, युवक मुंबई में रहता था और 13 मई को घर लौटा था. अब युवक के दोबारा कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसे गिरिडीह के कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यहीं पर उसका आईसोलेशन वार्ड में इलाज चल रहा है. साथ ही परिवार के सभी सदस्यों के सैंपल लेकर उन्हें होम क्वारेंटिन कर दिया गया है.
13 जून को कोरोना वायरस के 57 नये मामले सामने आए थे


बता दें कि झारखंड 13 जून को 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 57 नये मामले सामने आए थे. इसके बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 1656 हो गयी है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार की रात जारी रिपोर्ट के अनुसार झारखंड में पिछले 24 घंटों में 57 नये मामले दर्ज किये गये, जिन्हें मिलाकर राज्य में अब तक कुल 1656 लोग कोरोना वायरस (Corona virus) से संक्रमित हो चुके हैं. राज्य में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण से होने वाली मौतों की संख्या आठ हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- 

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन पर CM हेमंत ने जताया दुख, की ये भावुक अपील

श्रमिक ट्रेन में रोते बच्चे को देख जागी ममता, महिला ASI घर से लाईं दूध की बोतल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज