ऑनलाइन पबजी में मिली हार से डिप्रेशन में गया छात्र, ले जाना पड़ा अस्पताल

News18 Jharkhand
Updated: September 3, 2019, 1:31 PM IST
ऑनलाइन पबजी में मिली हार से डिप्रेशन में गया छात्र, ले जाना पड़ा अस्पताल
पबजी गेम में मिली हार के बाद छात्र की हालत बिगड़ी

प्रेम रोज की ही तरह सोमवार को दोस्तों के साथ ऑनलाइन गेम खेलने लगा. हर बार जीतने का आदि हो चुका प्रेम गेम में हार गया. हारने के बाद प्रेम पहले तो गुमसुम हो गया और फिर बेहोश होकर गिर गया.

  • Share this:
गिरिडीह, झारखंड के गिरिडीह में एक छात्र (Student) पबजी गेम (PubG Game) में मिली हार के बाद इतने तनाव में आ गया कि परिजनों को उसे अस्पताल (Hospital) में भर्ती कराना पड़ा. परिजनों ने बताया कि छात्र पिछले एक महीने से अपने दोस्तों के साथ ऑनलाइन पबजी गेम खेल रहा था. छात्र हमेशा पबजी गेम में जीतता था लेकिन लगातार मिल रही जीत के बाद जब उसके हिस्से में हार आई तो वह तनाव में आ गया. ये तनाव इतना ज्यादा था कि छात्र डिप्रेशन में आ गया और उसे अस्पताल ले जाना पड़ा.

छात्र की उम्र 17 साल है और वह 11 वीं कक्षा का छात्र है. छात्र के पिता का कहना है कि उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की थी कि ऑनलाइन गेम को लेकर उनके पुत्र को इतना ज्यादा तनाव हो सकता है.

पबजी गेम, pubg game
पबजी गेम बनते जा रहे है बच्चों के लिए जानलेवा


जीत की आदत बनी इस हालत की वजह

प्रेम के पिता ने बताया घर वालों के बार-बार मना करने के बाद भी उसने गेम खेलना नहीं छोड़ा. रोज की ही तरह सोमवार को वो घर वालों के मना करने के बाद भी गेम खेलने लगा. हर बार जीतने का आदी हो चुका प्रेम गेम में हार गया. हारने के बाद प्रेम पहले तो गुमसुम हो गया और फिर बेहोश होकर गिर गया. जिसके बाद परिजनों ने उसे गिरिडीह सदर अस्पताल में भर्ती कराया.

 बच्चों की मनोदशा पर विपरित असर डाल रहे हैं गेम

बच्चे का इलाज कर रहे डॉक्टर रवि महर्षि ने बताया कि पबजी गेम में हारने के कारण प्रेम मानसिक तनाव में चला गया.  डॉक्टर का ये भी कहना है कि इस तरह के गेम बच्चों की मनोदशा पर विपरीत असर डाल रहे हैं. न्यूज18 भी अभिभावकों से अपील करता है कि यदि वो बच्चों को मोबाइल फोन दे रहे है तो बच्चों पर ध्यान रखें कि बच्चे कौन-कौन से गेम खेल रहे है. जरूरत पड़ने पर बच्चों से बात करें और बच्चों को ऐसे गेम्स के दुष्प्रभाव समझाएं.
Loading...

 

ये भी पढ़ें- रांची में गिरफ्तार एक लाख का इनामी नक्सली निकला जेएमएम का बड़ा नेता

ये भी पढ़ें- झारखंड में उद्घाटन के 16 घंटे बाद ही टूटी नहर, प्रारंभिक जांच में चूहों को बताया जिम्मेदार

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गिरिडीह से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 1:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...