Home /News /jharkhand /

कोडरमा में उत्पात मचाने के बाद गिरिडीह के गावां में घुसा पागल हाथियों का झुंड! वन विभाग की अपील-घरों में ही रहें

कोडरमा में उत्पात मचाने के बाद गिरिडीह के गावां में घुसा पागल हाथियों का झुंड! वन विभाग की अपील-घरों में ही रहें

गिरिडीह के गांवा में पहुंचे हाथियों के झुंड ने सैकड़ों एकड़ में लगी फसलों का नुकसान किया.

गिरिडीह के गांवा में पहुंचे हाथियों के झुंड ने सैकड़ों एकड़ में लगी फसलों का नुकसान किया.

Giridih News: वन विभाग की ओर से ग्रामीणों से अपील की गई है कि कोई भी व्यक्ति बेवजह अपने घरों से बाहर न निकलें और अपने परिवार के अन्य सदस्यों पर भी नजर बनाए रखें.

    रिपोर्ट- एजाज अहमद
    गिरिडीह. गावां-सतगावां मुख्य पथ के सीमावर्ती क्षेत्र से हाथियों की एक झुंड गावां की ओर प्रवेश कर गया है, इससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल व्याप्त है. बुधवार देर शाम को ही हाथियों के झुंड केंदुआडीह और मंझने में देखा गया था. बताया जाता है कि देर शाम सतगावां वन प्रक्षेत्र के जंगलों से वनकर्मियों द्वारा हाथियों की झुंड को आग के लपेट से भगाकर गावां की ओर भेज दिया गया. बुधवार की देर रात ही हाथियों के झुंड गावां प्रखंड में घुसते ही उत्पात मचाना शुरू कर दिया. देर रात मंझने के आधा दर्जन से अधिक किसान के खेतों में हाथियों के झुंड ने लगे हुए फसलों को रौंद दिया. वहीं,  सिंचाई के लिए रखे डीजल पंपसेट को भी क्षतिग्रस्त करने की सूचना है.

    हालांकि हाथियों के झुंड घुसने की सूचना पर वन विभाग भी अलर्ट मो[ में है. वनकर्मियों द्वारा सुबह से ही  हाथियों के झुंड को खदेड़ने की कई कोशिश की जा रही है, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी है. वनरक्षी पवन चौधरी ने बताया कि हाथियों के झुंड को खदेड़ने के लिए स्पेशल टीम बुलाई जा रही है. टीम पहुंचते ही आग की लौ के सहारे भगा दिया जाएगा.  उन्होंने ग्रामीणों से अपील की है कि कोई भी बेवजह घर से बाहर न निकलें और अपने परिवार के अन्य सदस्यों पर नजर बनाए रखें.

    सीमावर्ती इलाके से हाथियों के झुंड के अचानक प्रवेश से गावां के ग्रामीणों में दहशत का माहौल है क्योंकि बताया जाता है ये हाथी पागल हैं. कोडरमा में उत्पात मचाने के बाद अब गिरिडीह के गावां में पहुंच चुके हैं. जब से हाथियों का यह झुंड आया है तब से फसलों को रौंदकर क्षतिग्रस्त कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि अगर वन विभाग समय रहते हुए हाथियों के झुंड को रोकने या भगा पाने में सफल नहीं होती तो बड़ी घटना घट सकती है.

    Tags: Elephants, Elephants are reaching the village, Giridih news, Jharkhand news, Terror of elephants

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर