लाइव टीवी

बाबू लाल मरांडी ने किया ऐलान, झारखंड की सभी 81 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी झाविमो

News18 Jharkhand
Updated: November 3, 2019, 11:07 PM IST
बाबू लाल मरांडी ने किया ऐलान, झारखंड की सभी 81 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी झाविमो
मीडिया से बात करते झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) के प्रमुख बाबू लाल मरांडी

विपक्ष के गठबंधन से अलग होने का ऐलान करते हुए बाबू लाल मरांडी (Babu Lal Marandi) ने कहा कि उनकी पार्टी राज्य की सभी 81 विधानसभा सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी.

  • Share this:
गिरिडीह. झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) (Jharkhand Vikas Morcha- Prajatantrik) के प्रमुख बाबू लाल मरांडी (Babu Lal Marandi) ने झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election 2019) अकेले लड़ने का ऐलान कर दिया. रविवार को विपक्ष के गठबंधन से अलग होने का ऐलान करते हुए बाबू लाल मरांडी ने कहा कि उनकी पार्टी राज्य की सभी 81 विधानसभा सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी.

झाविमो (प्र) 2019 के लोकसभा के चुनाव में महागठबंधन का हिस्सा था. इसके तहत उसने गोड्डा लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ा था. कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) और राष्ट्रीय जनता दल ने झाविमो (प्र) के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन बनाया था.

पूर्व मुख्यमंत्री ने गिरिडीह जिले के राजधनवार में कहा कि झाविमो (प्र) किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं करेगा. हम अपने दम पर सभी 81 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. बाबूलाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद महागठबंधन किसी कारण से बन नहीं सका था. अब राज्य में चुनाव की घोषणा हो गई है. पार्टी अब अकेले सभी सीट पर चुनाव लड़ेगी.

मरांडी ने कहा कि उन्होंने उम्मीदवारों का चयन करने से पहले सभी विधानसभा क्षेत्रों के पार्टी नेताओं से चर्चा करने के लिए पांच और छह नवंबर को बैठक बुलाई है. बैठक में सभी की रायशुमारी ली जाएगी.

बता दें, झारखंड में विधानसभा चुनाव 30 नवंबर से शुरू होंगे और 20 दिसंबर तक चलेंगे. चुनाव पांच चरणों में होंगे और नतीजे 23 दिसंबर को आएंगे.

(रिपोर्ट- अभिषेक)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गिरिडीह से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 3, 2019, 11:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...