Home /News /jharkhand /

गिरिडीह: मधुमक्खियों के हमले में 2 लोग बुरी तरह जख्मी, इलाज के लिए ले जाया गया अस्पताल, ग्रामीणों में दहशत

गिरिडीह: मधुमक्खियों के हमले में 2 लोग बुरी तरह जख्मी, इलाज के लिए ले जाया गया अस्पताल, ग्रामीणों में दहशत

झारखंड के गिरिडीह में मधुमक्खियों ने दो लोगों पर किया हमला.

झारखंड के गिरिडीह में मधुमक्खियों ने दो लोगों पर किया हमला.

Bee Attack: गिरिडीह जिले के ओपन कास्ट माइंस में मंगलवार को शाम 4 बजे के करीब देखने को मिला जब मधुमक्खियों के हमले में 2 लोग जख्मी हो गए, जिसमें एक का इलाज अस्पताल में चल रहा है और एक की हालत अभी ठीक है.

    एजाज अहमद

    गिरिडीह. झारखंड (Jharkhand) के गिरिडीह  जिले में इन दिनों मधुमक्खियों के हमले (Bee Attack) से लोग डर के साए में जीने को मजबूर हैं. आए दिन जिले के किसी न किसी भाग में मधुमक्खियों के हमले में घायल होने की सूचना मिलती रहती है. ताजा मामला गिरिडीह (Giridih) जिले के ओपन कास्ट माइंस में मंगलवार को शाम 4 बजे के करीब देखने को मिला जब मधुमक्खियों के हमले में 2 लोग जख्मी हो गए, जिसमें एक का इलाज अस्पताल में चल रहा है और एक की हालत अभी ठीक है. बताया जाता है कि ओपन कास्ट माइंस में तैनात फिटर झुमा गोप  मधुमक्खी के हमले में बुरी तरह जख्मी हो गया. दरअसल वह ड्यूटी के बाद वापस घर आ रहा था, इसी दौरान एक मधुमक्खियों के झुंड ने उस पर हमला कर दिया. मधुमक्खियों के हमले से घायल झुमा गोप का इलाज बनियाडीह सिविल अस्पताल (Hospital) में चल रहा है.

    बता दें, गिरिडीह जिले के गावां प्रखंड, तीसरी प्रखंड, बिरनी प्रखंड के अलावा अब ओपन कास्ट माइनिंग एरिया मधुमक्खियों का गढ़ बन गया है, जहां पर मधुमक्खियों के झुंड के द्वारा लोगों पर हमला कर दिया जाता है. घटना के बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल है. ग्रामीण डर के साये में रहने को मजबूर हैं.

    घायल के परिजन पिंटू ने बताया कि ड्यूटी से वापस आने के दौरान दो व्यक्तियों पर मधुमक्खियों के झुंड ने हमला कर दिया, जिसमे दोनों घायल हो गए. एक को करीब मधुमक्खियों ने 400 से 500 डंक मारा है, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं दूसरा व्यक्ति बाहर से ही इंजेक्शन लेकर अपने घर चला गया.

    रिपोर्ट के मुताबिक तीसरी, गांवां और बिरनी प्रखंड से अभी तक दर्जनों व्यक्तियों की मौत मधुमक्खियों के काटने से हो चुकी है. इसकी जानकारी वन विभाग को कई बार दी गयी है, बावजूद अभी तक मधुमक्खियों के आतंक पर लगाम लगाने में वन विभाग नाकाम है.

    Tags: Bihar Jharkhand News, Giridih news, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर