Home /News /jharkhand /

crpf jawans recover id bomb from culvert one day before panchayat chunav polling in giridih jhnj

गिरिडीह में मतदान से पहले सुरक्षा बलों को उड़ाने की साजिश नाकाम, पुलिया के नीचे से आईडी बम बरामद

सीआरपीएफ जवानों ने बरामद बम को डिफ्यूज कर दिया.

सीआरपीएफ जवानों ने बरामद बम को डिफ्यूज कर दिया.

Giridih News: गिरिडीह के नक्सल प्रभावित इलाके पीरटांड़, डुमरी और बगोदर में चौथे चरण के पंचायत चुनाव में 27 मई को मतदान होने वाला है. इससे ठीक एक दिन पहले पारसनाथ के माकन चेचरिया, टेंगराखुर्द और टेंगराकला के बीच पुलिया के नीचे नक्सलियों द्वारा लगाये गये आईडी बम को सीआरपीएफ ने बरामद किया है.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- एजाज अहमद

गिरिडीह. झारखंड के गिरिडीह जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे व अंतिम चरण के मतदान के चंद घंटे पहले सीआरपीएफ को बड़ी सफलता हाथ लगी है. शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव संपन्न कराने जा रहे सीआरपीएफ जवानों को उड़ाने की नक्सली साजिश नाकाम कर दी गई है. पारसनाथ की तराई वाले इलाके माकन चेचरिया, टेंगराखुर्द और टेंगराकला के बीच पुलिया के नीचे छिपाकर रखे गये आईडी (प्रेशर बम) को सीआरपीएफ के जवानों ने बरामद कर लिया है.

नक्सलियों के द्वारा सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने की बड़ी योजना थी. हालांकि जवानों ने इस योजना को विफल कर दिया. प्रेशर बम को बरामद कर सीआरपीएफ के जवानों ने उसे डिफ्यूज कर दिया है और इलाके में सर्च अभियान तेज कर दिया गया है.

आपको बता दें कि गिरिडीह जिले के नक्सल प्रभावित इलाका पीरटांड़, डुमरी और इसके अलावा बगोदर में चौथे चरण के मतदान 27 मई को होने वाला है. इसको लेकर प्रशासनिक स्तर से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. खास कर पीरटांड़ और डुमरी में चुनाव शांतिपूर्ण हो इसके लिए कई बार एसपी अमित रेनू की अध्यक्षता में मीटिंग की गई. उत्तरी छोटानागपुर के डीआईजी और सीआरपीएफ के डीआईजी के साथ मीटिंग भी हो चुकी है. ताकि चुनाव में नक्सली कोई बड़ी घटना को अंजाम ना दे सके.

आपको बता दें कि पंचायत चुनाव की घोषणा होते ही नक्सलियों के द्वारा इन इलाकों में पोस्टरबाजी कर चुनाव बहिष्कार का ऐलान किया गया था. जिसके बाद से पुलिस प्रशासन अलर्ट पर है.

Tags: CRPF, Giridih news, Naxal violence, Panchayat Chunav

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर