होम /न्यूज /झारखंड /Jharkhand News : गिरिडीह का डायवर्जन दूसरी बार बहा, आवागमन ठप, भ्रष्टाचार के आरोप

Jharkhand News : गिरिडीह का डायवर्जन दूसरी बार बहा, आवागमन ठप, भ्रष्टाचार के आरोप

गिरीडीह में दूसरी बार बह गया डायवर्जन.

गिरीडीह में दूसरी बार बह गया डायवर्जन.

गिरिडीह-पीरा-पटना मार्ग पर बने डायवर्जन का 10 दिनों में दो बार बह जाना साफ बताता है कि क्वालिटी को लेकर किस तरह भ्रष्टा ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट-अजाज़ अहमद
    गिरिडीह. लगातार हो रही बारिश ने सड़क डायवर्सन व पुलिया बना रहे ठेकेदारों और संबंधित विभागों की लापरवाही के साथ ही गुणवत्ता की पोल खोल कर रख दी है. बुधवार को गिरिडीह-पीहरा-पटना मुख्य मार्ग पर घाघरा नदी पर बना डायवर्जन बह गया, जिसकी वजह से आवागमन पूरी तरह से बाधित रहा. हैरानी की बात यह है कि यह डायवर्जन 10 दिन पहले भी बह गया था. तब न्यूज़18 ने प्रमुखता से इस समस्या का कवरेज किया था. न्यूज़18 की खबर का असर यह हुआ कि आनन-फानन में डायवर्जन दोबारा जैसे तैसे बना दिया गया, लेकिन इस बार भी निर्माण इतना कमज़ोर रहा कि रात को हल्की बारिश होने से डायवर्जन फिर बह गया.

    बता दें कि M&S कंपनी द्वारा बल्हारा भाया खेड़ा मोड़ तक सड़क चौड़ीकरण रोड निर्माण कराया जा रहा है. गावां प्रखंड के गिरिडीह-पीहीरा-पटना रास्ते पर पर घाघरा नदी के पास पुलिया निर्माण के लिए एक साल पहले डायवर्जन बनाया गया था. इसी डायवर्जन के ज़रिये इलाके के छोटे बड़े वाहन आते जाते रहे. लेकिन इधर लगातार रुक-रुक कर हो रही बारिश के सामने खराब क्वालिटी का डायवर्जन निर्माण टिक नहीं पाया.




    अब तक यह डायवर्जन तीन बार बह चुका है. हालांकि ग्रामीण लगातार निर्माण की गुणवत्ता को लेकर शिकायत कर रहे हैं. इसके बावजूद संबंधित विभाग द्वारा गुणवत्ता की न तो जांच की गई है और न ही किसी स्थायी समाधान की तरफ कदम उठाए गए हैं. इस बारे में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता सागर कुमार चौधरी ने साफ तौर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उपायुक्त से मामले की जांच करने की मांग की है.

    Tags: Giridih news, Jharkhand news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें