• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • 3 दिन की बारिश में डूबा गिरिडीह, बाजारों-सड़कों पर भरा पानी, बिजली आपूर्ति भी ठप

3 दिन की बारिश में डूबा गिरिडीह, बाजारों-सड़कों पर भरा पानी, बिजली आपूर्ति भी ठप

लगातार हो रही बारिश के चलते गिरिडीह में बाढ़ के हालात पैदा हो गये हैं.

लगातार हो रही बारिश के चलते गिरिडीह में बाढ़ के हालात पैदा हो गये हैं.

Giridih News: जिले के निमियाघाट स्थित बाजार बारिश के पानी में डूब गया है. डुमरी- बेरमो मार्ग पर गुरुटांड़ डायवर्सन के ऊपर से पानी बह रहा है. इससे आवागमन बंद हो गया है.

  • Share this:

    रिपोर्ट- एजाज अहमद

    गिरिडीह. झारखंड के गिरिडीह में 3 दिनों से लगातार हो रही बारिश (Heavy Rain) से डुमरी में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. शनिवार देर रात क्षेत्र में बिजली आपूर्ति भी ठप हो गई. निमियाघाट स्थित बाजार बारिश के पानी में डूब गया है. डुमरी- बेरमो मार्ग पर  गुरुटांड़ का डायवर्सन पूरी तरह से पानी में डूब गया. इससे इस मार्ग पर वाहनों का आवागमन बंद हो गया है. बाइक सवार एक युवक डायवर्सन पार करने की कोशिश में बाइक सहित बह गया. उसके द्वारा शोर मचाए जाने पर वहां से गुजर रहे लोगों ने अपनी जान पर खेलकर उफनती नदी से युवक को सुरक्षित बचाया. बाद में उसे पोरदाग स्थित निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया.

    चंद्रपुरा के तरंगा से लौट रही आजसू नेत्री ने डायवर्सन पर पानी चढ़ने की सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही निमियाघाट थाने की पुलिस ने गुरुटांड़ पहुंचकर पानी कम होने तक आवागमन पर रोक लगा दिया. बताते चलें कि डुमरी-बेरमो पथ पर पोरदाग व गुरुटांड़ पुल जर्जर होने की वजह से 2020 में ढह गया था. इसके बाद विकल्प के तौर पर उसके बगल से डायवर्सन बना आवागमन सुचारू किया गया. वहीं वैकल्पिक मार्ग अत्यंत नीचे रहने की वजह से लगातार बारिश होने से पानी में डूब गया.

    उधर, बोकारो के बालीडीह में रांची से पहुंची एनडीआरएफ की टीम गरगा नदी में बच्चे की तलाश में जुटी है. शनिवार को नहाने के दौरान 12 वर्षीय बच्चा नदी में बह गया. बच्चा मखदुमपुर का रहने वाला है. वह अपने 4 साथियों के साथ नदी में नहाने आया था. सभी ने उफनती नदी में छलांग लगाई, 4 बच्चे बाहर निकले, जबिक एक का अबतक अता-पता नहीं है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज