लाइव टीवी

झारखंड विधानसभा चुनाव: पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी और मंत्री सीपी सिंह ने भरा पर्चा

News18 Jharkhand
Updated: November 22, 2019, 7:44 PM IST
झारखंड विधानसभा चुनाव: पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी और मंत्री सीपी सिंह ने भरा पर्चा
तीसरे चरण के विधानसभा चुनाव के लिए राजधनवार सीट से पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी और रांची सीट के लिए मंत्री सीपी सिंह ने पर्चा भरा

तीसरे चरण के विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के लिए राजधनवार सीट से पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) और रांची सीट के लिए मंत्री सीपी सिंह (CP Singh) ने पर्चा भरा

  • Share this:
गिरिडीह. पूर्व मुख्यमंत्री और जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने राजधनवार विधानसभा सीट से नामांकन (Nomination) दाखिल किया. 2014 के चुनाव में वे गिरिडीह और राजधनवार, दोनों सीट से चुनाव लड़े, लेकिन दोनों जगह पर उन्हें हार का सामना करना पड़ा. लेकिन इस बार बाबूलाल मरांडी ज्यादा उत्साहित हैं. नामांकन दाखिल करने के बाद न्यूज- 18 से बात करते हुए उन्होंने कहा कि गिरिडीह में बिजली और रोजगार का संकट है. माइका की चमक भी फीकी पड़ गयी है. घर बनाने के लिए बालू महंगा हो गया है. उनकी सरकार आएगी, तो ग्रामीणों के लिए बालू पर टैक्स फ्री कर दिया जाएगा.

बीजेपी ने दूसरी बार पूर्व आईजी लक्ष्मण प्रसाद सिंह को राजधनवार से मैदान में उतारा है. पर्चा भरने के बाद भाजपा प्रत्याशी ने कहा कि मौजूदा विधायक ने यहां कोई काम नहीं किया. इस बार जनता रघुवर सरकार के काम के आधार पर उन्हें जीत दिलाएगी. बाबूलाल के आरोपों का जवाब देते हुए लक्ष्मण सिंह ने कहा कि पहले कितनी बिजली मिलती थी और अब कितनी मिल रही है, सबको पता है.

इधर रांची में मंत्री व बीजेपी प्रत्याशी सीपी सिंह, हटिया विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी नवीन जायसवाल और खिजरी से बीजेपी प्रत्याशी रामकुमार पाहन ने भी नामांकन दाखिल किया. नामांकन के बाद सीपी सिंह ने कहा कि दूसरे प्रत्याशी को चैलेंज देना उन्हें नहीं आता, बल्कि जनता के बीच रहकर काम करना उनके लिए अहम है. जेवीएम की तरफ से भी तीन नामंकन किये गए. हटिया से शोभा यादव, कांके से कमलेश राम और खिजरी से अंतु तिर्की ने पर्चा भरा. आजसू की ओर से रांची प्रत्याशी वर्षा गाड़ी, हटिया से भरत काशी,कांके से रामजीत गंझू,खिजरी से रामधन बेदिया ने भी पर्चा दाखिल किया.

कांग्रेस के कांके विधानसभा प्रत्याशी सुरेश बैठा और जेएमएम की सिल्ली प्रत्याशी सीमा महतो ने भी नामंकन किया. सीमा महतो के नामांकन में जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन भी शामिल हुए और प्रत्याशी की जीत का दावा किया. इस दौरान बीजेपी-आजसू के बीच मचे घमासान पर तंज कसते हुए हेमंत सोरेने ने कहा कि ये कैसी खटास है कि सिल्ली में सुदेश के खिलाफ बीजेपी और आजसू ने मुख्यमंत्री के खिलाफ अपना प्रत्याशी नहीं दिया है.

तीसरे चरण के विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 25 नवंबर है. बीच में दो छुट्टी पड़ने के चलते शुक्रवार को प्रत्याशियों ने नामांकन करना उचित समझा. तीसरे चरण के लिए 12 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे.

(रिपोर्ट- अभिषेक कुमार, ओमप्रकाश)

ये भी पढ़ें- गडकरी बोले- दादी, पिता के बाद अब राहुल गांधी दे रहे गरीबी हटाओ का नारा, कैसे जमेगा
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गिरिडीह से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 7:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...