गिरिडीह: कोरोना पॉजिटिव महिला का एएनएम ने पीपीई किट पहनकर कराया प्रसव

बच्चे को गोद में लेकर बैठी महिला.

Giridih Corona News: गिरिडीह में एक कोरोना पॉजिटिव महिला का एएनएम ने पीपीई किट (PPE Kit) पहनकर कराया प्रसव कराया है. लेकिन इसके बाद जच्चा-बच्चा को घर नहीं छोड़ने पर परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर आरोप लगाया है.

  • Share this:
    रिपोर्ट - एजाज अहमद

    गिरिडीह. प्रसव के लिए अस्पताल पहुंची गर्भवती महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) आने के बाद स्वास्थ्य विभाग सकते में आ गया. हालांकि एएनएम द्वारा किट पहनकर प्रसव तो कराया गया लेकिन प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा को घर भेजने की दिशा में कोई पहल नहीं हुई. आलम यह हुआ कि घंटों मिन्नत के बाद जब स्वास्थ्य विभाग कन्नी कटाते दिखे तो परिजन ऑटो से जच्चा-बच्चा को ले वापस आए. मामला सीएचसी गांडेय की है.

    जानकारी के अनुसार प्रखंड के दासडीह निवासी संजय साव की गर्भवती पत्नी रुक्मणि देवी को प्रसव पीड़ा होने के बाद परिजनों ने रविवार को सीएचसी गांडेय लाया. जांच के क्रम में गर्भवती की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी तो इसके बाद एहतियात के साथ एएनएम ने किट पहनकर प्रसव कराया. लेकिन प्रसव के बाद स्वास्थ्य विभाग जच्चा-बच्चा को घर पहुंचाने में आना कानी करने लगा. परिजनों ने चिकित्सक और कर्मियों से घंटो मिन्नत की. लेकिन किसी ने मदद नहीं की. आखिरकार परिजनों ने ऑटो की व्यवस्था कर प्रसूता व नवजात को घर लाया.

    झारखंड स्टेट बार काउंसिल का निर्देश - एक हफ्ते तक न्यायिक कार्यों से दूर रहें राज्य के वकील

    प्रसूता को घर पहुंचाने का निर्देश नहीं
    महतो सीएचसी गांडेय में ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक डॉ परमेश्वर महतो ने कहा कि मामले को प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से वार्ता की गई, लेकिन जच्चा-बच्चा को घर पहुंचाने का निर्देश नहीं मिला. इधर बीपीएम शिवनारायण मंडल ने कहा कि प्रसूता की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. विभागीय स्तर पर सोमवार को गांव जाकर कोरोना संक्रमित के संपर्क में आये लोगों की जांच की जाएगी.